S M L

ट्राई सीरीज: श्रेयस अय्यर के शतक के दम पर इंडिया-ए बनी चैंपियन

श्रेयस अय्यर ने खेली 140 रन की नाबाद पारी

FP Staff Updated On: Aug 09, 2017 09:29 AM IST

0
ट्राई सीरीज: श्रेयस अय्यर के शतक के दम पर इंडिया-ए बनी चैंपियन

प्रीटोरिया में चल रही ट्राई सीरीज पर इंडिया-ए ने कब्जा कर लिया है. सीरीज के फाइनल में इंडिया-ए ने मेजबानी साउथ अफ्रीका-ए को 7 विकेट से हरा दिया. इंडिया-ए की जीत में सबसे बड़ा हाथ रहा श्रेयस अय्यर का, जिन्होंने शानदार शतकीय पारी खेली.

श्रेयस अय्यर ने 114 गेंदों में नाबाद 140 रन बनाकर इंडिया-ए को जीत दिलाई. जीत में विजय शंकर ने भी शानदार 72 रनों की पारी खेली. कप्तान मनीष पांडे 32 रन बनाकर नाबाद रहे. गेंदबाजी में तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने शानदार प्रदर्शन किया. शार्दुल ने 3 और सिद्धार्थ कौल ने 2 विकेट हासिल किए.

इंडिया-ए कप्तान मनीष पांडे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जिसे उनके गेंदबाजों ने सही साबित किया. शार्दुल ठाकुर और सिद्धार्थ कौल ने इंडिया ए को जबरदस्त शुरुआत दिलाई.

अफ्रीका के पहले 3 विकेट 10 ओवर के अंदर ही गिर गए. कौल ने हेनरी डेविड्स, रीजा हेनरीक्स को पैवेलियन की राह दिखाई तो ठाकुर ने हेनरीज क्लासीन को आउट किया. 3 विकेट गिरने के बाद कप्तान जोंडो और बेहरदीन ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और संकट में फंसी साउथ अफ्रीका ए को 100 रनों के पार पहुंचाया.

इसके बाद इंडिया-ए ने फिर पलटवार किया. जोंडो को अक्षर पटेल ने आउट किया और मल्डर भी 1 रन पर रन आउट हो गए. आखिर में प्रीटोरियस और बेहरदीन ने शानदार बल्लेबाजी की. प्रीटोरियस ने अर्धशतक जमाया तो वहीं बेहारदीन ने नाबाद 101 रन बनाकर अपनी टीम का स्कोर 267 रनों तक पहुंचाया.

इंडिया ए की खराब शुरुआत

268 रनों का पीछा करने उतरी इंडिया ए की शुरुआत बेहद खराब रही. इंडिया ए ने करुण नायर और संजू सैमसन का विकेट 20 रनों तक खो दिया. इसके बाद टीम को श्रेयस अय्यर और विजय शंकर ने संभाला. दोनों ही बल्लेबाजों ने संभलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया.

इन दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 141 रनों की साझेदारी हुई जिसके बाद अफ्रीकी टीम मैच से बाहर हो गई. विजय शंकर ने शानदार 72 रनों की पारी खेली. उनके आउट होने के बाद कप्तान मनीष पांडे क्रीज पर उतरे और उन्होंने श्रेयस अय्यर के साथ टीम को जीत की ओर ले जाने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

इस बीच श्रेयस अय्यर ने अपना शतक पूरा किया. अय्यर ने अपनी शतकीय पारी में 11 चौके और 4 छक्के लगाए, और उन्होंने टीम इंडिया को जीत दिला दी. अय्यर और पांडे के बीच चौथे विकेट के लिए 109 रनों की अजेय साझेदारी हुई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi