S M L

ओह...तो इस बल्लेबाज को घायल करना चाहते थे शोएब अख्तर

रावलपिंडी एक्सप्रैस ने ट्वीट कर किया खुलासा

FP Staff Updated On: Jul 28, 2017 01:18 PM IST

0
ओह...तो इस बल्लेबाज को घायल करना चाहते थे शोएब अख्तर

एक वक्त था जब पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को खौफ का दूसरा नाम माना जाता था. अपनी तेज गेंदबाजी से शोएब किसी भी बल्लेबाज को खौफजदा करने का माद्दा रखते थे. अपनी तेज गेंदों के अलावा वे अपने बाउंसर और यॉर्कर से भी बल्‍लेबाजों का जोरदार टेस्ट लेते थे. विकेट पर उनकी गेंदों का सामना करते हुए बल्‍लेबाज घायल भी हुए भी हुए हैं.

लेकिन क्या आप जानते है कि रावपिंडी ऐक्सप्रैस के नाम से मशहूर सोएब अख्तर किस बल्लेबाज को घायल करने की तमन्ना रखते थे ?  इस बात का खुलासा खुद शोएब अख्तर ने किया है.

शोएब ने हाल ही में एक ट्वीट करके बताया कि अपने करियर के दौरान उन्‍होंने अपनी गेंदों से 19 बल्‍लेबाजों को चोटिल करके मैदान से बाहर जाने को मजबूर कर दिया.हालांकि शोएब ने अपने फैंस को यह भी कहा कि बल्‍लेबाजों को अपनी गेंदों पर चोटिल करके उन्‍हें कभी मजा नहीं आया. लेकिन एक बल्‍लेबाज ऐसा था जिसे मैं बुरी तरह से गेंद से 'हिट' करना चाहता था.

 

 

शोएब अख्‍तर ने ट्वीट करके कहा कि अपने खेलने के दिनों में ऑस्‍ट्रेलिया के मैथ्‍यू हेडन को मैं चोटिल करना चाहता था. टेस्‍ट और अभ्‍यास मैचों के दौरान मैंने ऐसा किया. हालांकि अब हम अच्‍छे दोस्‍त हैं. साथ हू उन्होंने हेडन की कापी तारीफ भी की है. वह कहते रहै मैं अब तक जिन उदार लोगों से मिला हूं, हेडन उनमें से एक हैं. क्रिकेट करियर को अलविदा कहने के बाद शोएब के अभी भी कई क्रिकेटरों के साथ दोस्‍ताना रिश्‍ते हैं. कमेंट्री करते हुए और ट्विटर पर इन दोनों पूर्व खिलाड़ि‍यों को अक्‍सर ही मौजमस्‍ती करते हुए देखा जाता है.

आपको बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने हाल ही में जब खेलने के लिहाज से सबसे मुश्किल गेंदबाज के बारे में पूछा गया था तो उन्‍होंने शो एब अख्‍तर का ही नाम लिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi