S M L

एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप: शिव, सुमित क्वार्टरफाइनल में

विकास कृष्ण, गौरव बिधूड़ी और अमित पहले ही क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुके हैं

Shailesh Chaturvedi | Published On: May 02, 2017 04:14 PM IST | Updated On: May 02, 2017 04:14 PM IST

एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप: शिव, सुमित क्वार्टरफाइनल में

चौथे वरीय शिव थापा (60 किग्रा) ने चुनौतीपूर्ण जीत दर्ज कर एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया. विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदकधारी और एशियाई प्रतियोगिता के दो बार के पदकधारी शिव ने किर्गिस्तान के ओमुरबेक मालाबेकोव को पछाड़कर अंतिम चार में जगह सुनिश्चित की.

अब शिव कल क्वार्टरफाइनल में चीनी ताइपे के चु एन लाई से भिड़ेंगे. ताशकंद में चल रही चैंपियनशिप में सुमित सांगवान भी अंतिम आठ में पहुंच गए हैं. सांगवान (91 किग्रा) ने बीती रात मंगोलिया के अर्दनेबायार सांदागसुरेन को अंतिम 16 की बाउट में शिकस्त देकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया. एशियाई ओलिंपिक क्वालिफायर के पूर्व स्वर्ण पदकधारी सुमित ने तीसरे वरीय चीन के फेंगकाई यु से भिड़ेंगे.

विकास कृष्ण (75 किग्रा), गौरव बिधूड़ी (56 किग्रा) और अमित फांगल (49 किग्रा) अन्य भारतीय मुक्केबाज हैं जिन्होंने अभी तक क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई है. इस टूर्नामेंट में 28 देशों के 179 मुक्केबाज शिरकत कर रहे हैं जो अगस्त-सितंबर में जर्मनी के हैम्बर्ग में होने वाली विश्व चैम्पियनशिप का क्वालिफायर है. प्रत्येक 10 वजन वर्गों में से शीर्ष छह मुक्केबाज इसके लिए क्वालीफाई करेंगे.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi

लाइव

Match 3: India 102/2Virat Kohli (C) on strike