S M L

अब तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की कमान संभालेंगे सरफराज

मिस्बाह के संन्यास लेने के बाद से ही टेस्ट कप्तान का पद खाली पड़ा हुआ था

FP Staff | Published On: Jul 05, 2017 08:49 AM IST | Updated On: Jul 05, 2017 08:49 AM IST

0
अब तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की कमान संभालेंगे सरफराज

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान ने घोषणा की कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी विजेता कप्तान सरफराज अहमद को टेस्ट टीम की कमान भी सौंपी गई है.

शहरयार ने चैंपियंस ट्रॉफी विजेता टीम के लिए आयोजित सम्मान समारोह में पत्रकारों से कहा कि टेस्ट टीम की अगुवाई के लिये सरफराज से बेहतर कोई दूसरा खिलाड़ी नहीं है.

उन्होंने कहा, 'सरफराज नए टेस्ट कप्तान होंगे क्योंकि उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी में अपनी नेतृत्व क्षमता दिखाई.  शहरयार ने कहा कि उन्होंने  समारोह से कुछ देर पहले सरफराज को पीसीबी के फैसले से अवगत कराया.

जब यहां आए तो हम बात कर रहे थे और उसने कहा कि वह यह भूमिका निभाने के लिये भी तैयार है. सरफराज ने कहा, मैं टेस्ट कप्तान नियुक्त किए जाने से सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मैं तीनों प्रारूपों में टीम को आगे बढ़ाने के लिये अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा. मिस्बाह उल हक के मई में वेस्टइंडीज दौरे की समाप्ति पर संन्यास लेने के बाद से ही टेस्ट कप्तान का पद खाली पड़ा हुआ था. मिसबाह 2010 से कप्तान थे और वह पाकिस्तान क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं.

सरफराज अब पाकिस्तान के तीनों प्रारूपों के कप्तान होंगे. इस 30 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने अब तक 36 टेस्ट, 75 वनडे और 36 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi