S M L

क्रिकेट में रिकॉर्ड्स के बादशाह सचिन तेंदुलकर को आखिर क्यों है इस बात का मलाल

ट्विटर पर अपने बचपन की तस्वीर के साथ सचिन ने बयां की खुद से अपनी नाराजगी!

FP Staff Updated On: Sep 08, 2017 03:20 PM IST

0
क्रिकेट में रिकॉर्ड्स के बादशाह सचिन तेंदुलकर को आखिर क्यों है इस बात का मलाल

खेलों के इतिहास में जब-जब क्रिकेट की बात की जाती है या की जाएगी तब-तब इसके बादशाह सचिन तेंदुलकर का नाम लोगों की जुबां पर जरूर आएगा. क्रिकेट के मैदान में बतौर बल्लेबाज सचिन के नाम इतने सारे रिकॉर्ड्स है जिनके आसपास पहुंचना किसी भी क्रिकेटर के लिए एक ख्वाब के समान है.

मैदान पर सचिन को मास्टर ब्लास्टर का रुतबा हांसिल है तो मैदान के बाहर उनके फैंस उन्हें क्रिकेट के गॉड की रूप में पहचानते हैं. प्रोफेशनल क्रिकेट में इतनी बड़ी कामयाबी हासिल करने के बावजूद सचिन तेंदुलकर को एक ऐसी बात का मलाल है जो वह पूरी नहीं कर सके.

आखिर ऐसे कौनसी बात है जो सचिन को परेशान कर देती है इस बात का खुलासा भी खुद सचिन ने ही किया. सचिन ने ट्विटर पर अपनी एक बचपन की तस्वीर पोस्ट की. इस तस्वीर में सचिन किताब पढ़ते हुए नजर आ रहे हैं. आमतौर पर लोग एसी पुरानी तस्वीरें पोस्ट करते रहे हैं लेकिन इस तस्वीर के साथ सचिन ने जो बात लिखी उससे उनका दर्द छलक गया.

 

 

सचिन ने तस्वीर के साथ लिखा ‘इस फील्ड में वह कभी भी अच्छा स्कोर नहीं कर सके’.

सचिन के इस बयान से साफ पता चलता है कि कि पढ़ाई के मामले में वह खुद से संतुष्ट नहीं रहे हैं और इस बात का मलाल उन्हें हमेशा बना रहेगा.आपको बता दें कि  सचिन के पिता पेशे से टीचर थे लेकिन कम उम्र से ही सचिन को क्रिकेट का इतना बड़ा चस्का लगा कि वह कभी पढ़ाई पर ध्यान ही नहीं दे सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi