S M L

आखिर क्यों श्रीलंका में नहीं निकलते रोहित शर्मा के बल्ले से रन?

श्रीलंका में रोहित की पिछली 11 पारियां- 41, 4, 0, 11, 5, 5, 0, 0, 4, 4, 4

Lakshya Sharma Updated On: Aug 21, 2017 05:33 PM IST

0
आखिर क्यों श्रीलंका में नहीं निकलते रोहित शर्मा के बल्ले से रन?

रोहित शर्मा को दुनिया का सबसे अच्छा और आक्रामक बल्लेबाज कहा जाता है. रोहित के नाम 2 बार दोहरे शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है. इसमें से रोहित ने एक बार श्रीलंका के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा है, हालांकि श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में रोहित सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए.

ये कोई पहला मौका नहीं है जब रोहित श्रीलंका में सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौटे हैं. बल्कि श्रीलंका में रोहित के बल्ले से रन ही नहीं निकलते. रोहित अब तक अपने करियर में श्रीलंका में सिर्फ एक ही अर्धशतक लगा सके हैं.

श्रीलंका में रोहित शर्मा का सर्वोच्च स्कोर 69 रन है. इसके अलावा वो सिर्फ 1 ही बार 40 से ऊपर की पारी खेल सके हैं. श्रीलंका में रोहित के आंकड़ों पर नजर डालें तो उन्होंने 22 मैचों में महज 14.25 की औसत से सिर्फ 285 रन बनाए हैं. रोहित ने श्रीलंका में सिर्फ 1 ही अर्धशतक लगाया है.

इस दौरान रोहित 5 बार शून्य पर आउट हुए हैं. वहीं 8 पारियों में वो दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच सके. श्रीलंका में रोहित की आखिरी 11 पारियों की बात करें तो रोहित ने इस दौरान (41, 4, 0, 11, 5, 5, 0, 0, 4, 4, 4) का स्कोर किया है. रोहित अपने करियर में श्रीलंका के खिलाफ 5 बार शून्य पर आउट हुए हैं और वो पांचों बार श्रीलंका में ही शून्य पर आउट हुए हैं.

वहीं रोहित के श्रीलंका के खिलाफ प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 38 मैचों में 34.90 की 1,047 रन बनाए हैं. इस दौरान रोहित ने 2 शतक और 4 अर्धशतक लगाए हैं. रोहित का सर्वोच्च स्कोर 264 रन रहा है.

आपको बता दें कि भले ही रोहित दुनिया के किसी भी कोने में किसी भी टीम के खिलाफ रन बनाने का माद्दा रखते हों लेकिन श्रीलंका में रोहित के बल्ले को ‘सांप सूंघ’ जाता है और उनके बल्ले को जंग लग जाती है. प्रशंसकों को उम्मीद होगी कि रोहित दूसरे वनडे में श्रीलंका में रनों के सूखे को खत्म करने में जरूर कामयाब होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi