S M L

तो श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैचों में कप्तानी करेंगे रोहित शर्मा!

लगातार क्रिकेट खेल रहे विराट कोहली को टी20 सीरीज में मिल सकता है आराम

FP Staff Updated On: Aug 09, 2017 04:17 PM IST

0
तो श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैचों में कप्तानी करेंगे रोहित शर्मा!

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टीम के साथ इन दिनों श्रीलंका दौरे पर हैं. 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 2 मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुकी है.

इससे पहले भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज के बाद 1 टी-20 मैच खेला है, इस दौरान कप्तान विराट कोहली को कुछ ज्यादा आराम का मौका नहीं मिला. लगातार हो रहे दौरे के चलते विराट के खेल पर असर पड़ सकता है.

 टी 20 मैचों में रोहित कर सकते है कप्तानी

लगातार मैच खेल रहे विराट को यदि टी-20 मैच में आराम दिया जाता है तो उनकी जगह रोहित शर्मा के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम की कमान सौंपी जा सकती है. श्रीलंका में अभी टीम इंडिया को 5 वनडे मैच और 1 टी20 मैच भी खेलना है.

रोहित शर्मा लगातार अच्छी फॉर्म में चल रहे है और उन्होंने आईपीएल में भी कप्तानी करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया था. विराट को आराम देने के साथ टीम में बदलाव के लिए भी टी-20 में उन्हें टीम की कमान सौंपी जा सकती है.

खबरों के मुताबिक विराट कोहली को लंबे समय से आराम नहीं मिला है. साल 2016 के कैरिबियाई दौरे के बाद से कोहली ने औसतन हर तीन दिन में एक मैच खेला है. टीम इंडिया ने इस दौरान 43 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिनमें उनके कप्तान 42 मैचों में खेले हैं.

इस दौरान वह धर्मशाला टेस्ट चोट के कारण नहीं खेले थे. इस समय के दौरान सिर्फ श्रीलंका के कुसल मेंडिस ने भी उनसे ज्यादा 46 मैच खेले हैं. लेकिन इनमें सिर्फ 13 टेस्ट शामिल हैं जबकि कोहली ने 18 टेस्ट खेले हैं. इसके अतिरिक्त कोहली ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 10 मैच खेले हैं.

कोहली को सितंबर- अक्टूबर में भी कोई ब्रेक नहीं मिलने वाला क्योंकि टीम इंडिया इस दौरान 3 टेस्ट, 13 वनडे और 11 टी20 खेलने हैं. इसके बाद जनवरी में दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए जाना है. ऐसे में संभव है कि विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज में आराम दे दिया जाए. अगर ऐसा होता है तो रोहित शर्मा टीम इंडिया की कमान संभाल सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi