S M L

पीसीबी से बैठक पर 26 जून को बीसीसीआई करेगी चर्चा

पीसीबी के साथ हुई मुलाकात पर 26 जून को होने वाली एसजीएम में चर्चा

IANS Updated On: Jun 12, 2017 07:58 PM IST

0
पीसीबी से बैठक पर 26 जून को बीसीसीआई करेगी चर्चा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की विशेष आम बैठक (एसजीएम) का आयोजन 26 जून को किया जाना है. इस बैठक में 29  मई को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के साथ हुई बैठक को लेकर भी चर्चा होगी. साथ ही बैठक में लोढ़ा समिति की सिफारिशों को बोर्ड में कहां तक लागू किया गया है इस पर भी चर्चा होगी.

बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने सभी राज्य संघों को पत्र लिखा है. खन्ना ने पत्र में कहा है कि मुंबई में होने वाली बैठक में सात सूत्रीय एजेंडे पर चर्चा होगी जिसमें पीसीबी के साथ हुई बैठक में जो हुआ उस पर भी बातचीत की जाएगी.

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने पिछले महीने पीसीबी के अध्यक्ष शहरयार खान के साथ मुलाकात की थी.

आईसीसी के फ्यूचर टूर प्रोग्राम के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के साथ सीरीज खेलनी है. लेकिन सीमा पर दोनों देशों के बीच विवाद के बाद खेल मंत्री विजय गोयल ने भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज की संभावना को नकार दिया था.

बीसीसीआई और पीसीबी के बीच एक करार के तहत दोनों देशों को 2015 से 2023 तक छह द्विपक्षीय सीरीज खेलनी थी. लेकिन राजनीतिक विवाद के कारण ऐसा अभी तक संभव नहीं हो सका है.

इसके बाद पीसीबी ने बीसीसीआई को नोटिस भेजा था जिसमें सीरीज न होने के कारण उसे हुए नुकसान का मुआवजा मांगा था. दोनों देशों के बीच आखिरी द्विपक्षीय श्रृंखला 2012-13 में खेली गई थी.

एसजीएम में इसके अलावा आईसीसी बैठक पर चर्चा, प्रशासकों की समिति (सीओए) द्वारा जनवरी के बाद से लिए गए फैसलों पर चर्चा, घर और बाहर खेली जाने वाली द्विपक्षीय सीरीज, और जम्मू एवं कश्मीर क्रिकेट संघ तथा राजस्थान क्रिकेट संघ में होने वाली खेल गतिविधियों को लेकर चर्चा होगी. असम क्रिकेट संघ (एसीए) द्वारा नए स्टेडियम के लिए मांगी गई आर्थिक मदद को लेकर भी बैठक में चर्चा की जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi