विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आईपीएल 10: क्या इस बार खिताब जीत पाएगी सबसे हाईप्रोफाइल टीम?

अब तक एक बार भी खिताब नहीं जीत पाई विराट कोहली की टीम आरसीबी

FP Staff Updated On: Apr 05, 2017 03:23 PM IST

0
आईपीएल 10: क्या इस बार खिताब जीत पाएगी सबसे हाईप्रोफाइल टीम?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर...आईपीएल की सबसे हाई प्रोफाइल टीम हर बार खिताब की दावेदार होती है लेकिन इसे इनकी बदकिस्मती ही कहेंगे ये टीम एक बार भी आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है.

आरसीबी अभी तक कुल तीन बार आईपीएल फाइनल तक का सफर तय कर चुकी है लेकिन उसे तीनों बार फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. साल 2016 आईपीएल में भी आरसीबी ने फाइनल तक का सफर तय किया था लेकिन विराट कोहली की कप्तानी में यहां भी आरसीबी को मुंह की खानी पड़ी. जाहिर है कि जब वे इस टूर्नामेंट का आगाज सीजन 10 में करेंगे तो सभी पुरानी हार को भुलाते हुए इस बार खिताब जीतना चाहेगी.

टीम की ताकत

टीम में विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, क्रिस गेल, और शेन वॉटसन जैसे सितारों के होने से आरसीबी में वो काबिलियत है कि वह यहां से अपने पहले खिताब को जीतने के सपने को साकार कर सकती है. टीम में अच्छे गेंदबाजों की फौज भी है जिनमें सैमुअल्स बद्री, यजुवेंद्र चहल, और श्रीनाथ अरविंद शामिल हैं. इसके अलावा फ्रेंचाइजी ने इंग्लैंड के तूफानी गेंदबाज टाइमल मिल्स को टीम में शामिल करने के लिए मोटी रकम खर्च की है. जाहिर है कि पिछले सीजन से इतर उन्हें तेज गेंदबाजी में इस बार खासी मदद मिलने वाली है.

 टीम की कमजोरी

जैसा कि आरसीबी को पहला मैच जल्दी ही खेलना है, जो 5 अप्रैल को खेला जाना है. लेकिन इसी बीच चिंता की बात ये है कि उनके बल्लेबाज चोटों से घिर रहे हैं. जिनमें उनके कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल शामिल हैं. राहुल जिन्होंने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया था वह अपने कंधे की सर्जरी करवाने के लिए लंदन जा रहे हैं और ऐसे में वह आईपीएल में खेलते नजर नहीं आएंगे.

यह भी पढ़े- कब खेले जाएंगे आरसीबी के मैच

कोहली के कंधे में भी परेशानी है, और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा टेस्ट न खेलने के बाद उन्होंने कहा था कि उन्हें पूरी तरह से उबरने के लिए कुछ सप्ताह का वक्त चाहिए. यह अभी नहीं पता नहीं है कि कब तक कोहली बाहर रहते हैं. एबी डीविलियर्स भी पूरी तरह फिट नहीं हैं.

साल 2016 में, आरसीबी की कमी उनकी गेंदबाजी थी, क्योंकि वे कई बार बड़े लक्ष्य को बचा नहीं पाए. इस सीजन में वे इस कमी को दूर करना चाहेंगे.

टीम- विराट कोहली(कप्तान), श्रीनाथ अरविंद, अवेश खान, सैमुअल्स बद्री, स्टुअर्ट बिन्नी, यजुवेंद्र चहल, अनिकेत चौधरी, एबी डीविलियर्स, प्रवीण दुबे, क्रिस गेल, ट्रेविस हेड, इकबाल अब्दुल्ला, केदार जाधव, मनदीप सिंह, टाइमल मिल्स, एडम मिल्ने, पवन नेगी, हर्षल पटेल, के एल राहुल, सचिन बेबी, तराईज शम्सी, बिली स्टेनलिक, शेन वॉटसन.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi