S M L

तो क्या मर्जी के बिना दिया गया है 'सर' जडेजा को आराम ?

बीसीसीआई का कहना है कि रोटेशन नीति के तहत पहले तीन मैचों के लिए शीर्ष स्पिनरों अश्विन और जडेजा को आराम देने का फैसला किया है

FP Staff Updated On: Sep 11, 2017 03:27 PM IST

0
तो क्या मर्जी के बिना दिया गया है 'सर' जडेजा को आराम ?

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बॉलर रवींद्र जाडेजा के लिए रविवार का दिन कोई खास अच्छा नहीं रहा. जाडेजा को दो बुरी खबरों का सामना करना पड़ा. एक तरफ तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में उनका नाम नहीं है, वहीं दूसरी तरफ आईसीसी की टेस्ट बॉलरों की रैंकिंग में उनका स्थान अब दूसरा हो गया है. इस लिस्ट में अब तक वह पहले नंबर पर काबिज थे.

इसके बाद रवींद्र जडेजा ने एक ट्वीट किया जो ना चाहते हुए भी बहुत कुछ कह दिए. इस ट्वीट में उन्होंने अपने कमबैक को लेकर बात की जो कि साफ दिखा रहा है कि उन्हें आराम उनकी मर्जी के बिना दिया जा रहा है.

क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि ये भूल टीम इंडिया को भारी पड़ सकती है. अगर हम टेस्ट में गेंदबाजों की रैंकिंग पर नजर डालें तो रवींद्र जडेजा नंबर-2, जबकि तीसरे पायदान पर रविचंद्रन अश्विन मौजूद हैं. भले ही ये वनडे सीरीज के लिए टीम का चयन किया गया है लेकिन स्पष्ट है कि इन दोनों गेंदबाजों के पास काफी अनुभव है और इसका टीम इंडिया को जरूर फायदा मिल सकता था.

रवींद्र जडेजा 136 वनडे मैचों में 4.9 की इकॉनमी के साथ 155 विकेट ले चुके हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 5/36 रहा. वहीं बात अगर बल्लेबाजी की करें तो 93 पारियों में वह 85.29 की स्ट्राइक से 1914 रन बना चुके हैं. दौरान उन्होंने 10 अर्धशतक भी जड़े हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi