S M L

बीसीसीआई ने खारिज की शास्त्री की मांग, सचिन नहीं होंगे टीम इंडिया के सलाहकार

राहुल द्रविड़ को दी जा सकती है साउथ अफ्रीका दौरे पर जिम्मेदारी

FP Staff Updated On: Jul 20, 2017 08:40 AM IST

0
बीसीसीआई ने खारिज की शास्त्री की मांग, सचिन नहीं होंगे टीम इंडिया के सलाहकार

टीम इंडिया के नए कोच रवि शास्त्री ने भले ही सचिन तेंदुलकर को भारतीय टीम का बैटिंग कंसलटेंट बनाने की सिफारिश की हो लेकिन बोर्ड ने राहुल द्रविड़ को ही इस भूमिका के लिए चुनने का मन बना लिया है. दरअसल सचिन के खिलाफ हितों के टकराव का मामला है जिसे किसी और ने नहीं बल्कि सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समिति यानी सीओए की सदस्य डायना एडुलजी ने उठाया है.

मंगलवार को बोर्ड की बनाई स्पेशल कमेटी की मीटिंग में शास्त्री ने विदेश दौरों पर सचिन को भारतीय टीम का बैटिंग कंसलटेंट बनाने की बता रखी थी. शास्त्री के इस सुझाव को सीओए की सदस्य और इस कमेटी में मौजूद पूर्व महिला क्रिकेटर डायना एडुलजी ने खारिज कर दिया. समाचार पत्र द टेलीग्राफ के मुताबिक डायना एडुलजी ने कहा कि सचिन को अगर टीम इंडिया के साथ जोड़ा जाता है तो इसमें हितों के टकराव का मसला उठेगा. सचिन इस वक्त आईपीएल की टीम मुंबई इंडियंस के आइकन  हैं और स्पोर्ट्स चैनल सोनी के साथ भी उनका करार है. ऐसे में शॉर्ट टर्म के लिए टीम इंडिया के साथ जुड़ने के लिए सचिन अपनी इन जिम्मेदारियों को नहीं छोड़ सकते.

साथ डायना ने यह भी कहा कि भारतीय क्रिकेट में हितों के टकराव को किसी भी स्तर पर मंजूर नहीं कियी जा सकता. सीओए के इस रुख के बाद बात अब एक बार फिर से राहुल द्रविड़ पर आके टिक गई है. बोर्ड के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक  इस साल के आखिर में शुरू हो रहे साउथ अफ्रीका के मुश्किल दौरे के लिए द्रविड़ की सेवाएं ली जा सकती हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi