S M L

32 साल पुरानी ऑडी की याद कैसे ताजा की रवि शास्त्री ने

1985 में हुई बेंसन एंड हेजेस वर्ल्ड चैंपियनशिप में ऑडी जीती थी शास्त्री ने

FP Staff Updated On: Apr 06, 2017 05:37 PM IST

0
32 साल पुरानी ऑडी की याद कैसे ताजा की रवि शास्त्री ने

1985 की बात है, जब रवि शास्त्री चैंपियन ऑफ चैंपियंस बने थे. बेंसन एंड हेजेस कप जीतने पर रवि शास्त्री को इस सम्मान के लिए चुना गया. उन्हें ऑडी दी गई थी. हर किसी को वो तस्वीर याद होगी. उस गाड़ी में बैठकर पूरी टीम ने स्टेडियम का चक्कर लगाया था. 32 साल हो गए हैं. रवि शास्त्री ने उस गाड़ी की तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की है. दिल्ली में ऑडी के लॉन्च की वजह से ही उन्होंने तस्वीर ट्वीट की है. इस लॉन्च का भी हिस्सा रवि शास्त्री थे.

रवि शास्त्री ने तस्वीर ट्वीट की है. इसमें लिखा है- माइ बेबी ऑफ 1985. ये अब भी खूबसूरत दिखती है. भारत ने सुनील गावस्कर की कप्तानी में वो टूर्नामेंट जीता था. गावस्कर की कप्तानी में वो आखिरी टूर्नामेंट था.

 

इससे पहले ही उन्होंने घोषणा कर दी थी कि वो आगे कप्तानी नहीं करेंगे. ये उस दौर की बात है, जब गावस्कर और कपिल देव के बीच तनातनी की खबरें आती थीं. उस टूर्नामेंट में रवि शास्त्री ने 12 मैचों में 45.50 की औसत से 182 रन बनाए थे. 20.75 की औसत से 8 विकेट भी लिए.

वहां भारत ने पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट की शुरुआत की थी. उसके बाद इंग्लैंड को मात दी. उसके बाद ऑस्ट्रेलिया और फिर सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को भी हराया. फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को हराया था. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 रन बनाए. शास्त्री ने दस ओवर में 44 रन देकर एक विकेट लिया था. जवाब में भारत दो विकेट खोकर मैच जीत गया था. रवि शास्त्री 63 रन बनाकर नॉट आउट रहे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi