विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

रवि शास्त्री बने टीम इंडिया के हेड कोच, जहीर खान बने बॉलिंग कोच

वर्ल्डकप 2019 तक रहेगा रवि शास्त्री का कार्यकाल

FP Staff Updated On: Jul 11, 2017 10:32 PM IST

0
रवि शास्त्री बने टीम इंडिया के हेड कोच, जहीर खान बने बॉलिंग कोच

टीम इंडिया का अगला कोच कौन होगा. मंगलवार को इसका जवाब मिल गया. सीएसी ने रवि शास्त्री को टीम इंडिया का नया हेड कोच बनाया है. रवि शास्त्री श्रीलंका दौरे से अपनी जिम्मेदारी संभालेंगे. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज रहे जहीर खान को बॉलिंग कोच बनाया गया है. जबकि राहुल द्रविड़ को विदेश दौरे पर बैटिंग कोच की जिम्मेदारी दी गई है.

इससे पहले शास्त्री दो बार टीम इंडिया से जुड़ चुके हैं. शास्त्री पहली बार वह हेड कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे. इससे पहले वह टीम डायरेक्टर के रूप में टीम से जुड़े थे. शास्त्री साल 2019 के वर्ल्डप तक टीम से जुड़े रहेंगे.

सलाहकार समिति ने मंगलवार दोपहर को विराट कोहली से बात की. कोच पद के लिए सचिन तेंदुलकर रवि शास्त्री को तवज्जो दे रहे थे, विराट कोहली की भी पहली पसंद शास्त्री ही थे. वहीं वीरेंद्र सहवाग के साथ सौरव गांगुली का सपोर्ट था, लेकिन आखिरी फैसला विराट से बातचीत के बाद ही हुआ. साफ है कि कोच के मुद्दे पर सलाहकार समिति में भी अलग-अलग राय थी.

सीओए प्रमुख विनोद राय अभी सिंगापुर में है. उन्होंने कोच के मुद्दे पर बीसीसीआई सेकेट्ररी अमिताभ चौधरी और बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी से बात की है.

सोमवार को क्रिकेट एडवायजरी कमिटी के साथ अमिताभ चौधरी और बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी भी कोच पद के उम्मीदवारों के इंटरव्यू के दौरान बैठे थे. इस दौरान पांच उम्मीदवारों का इंटरव्यू हुआ. सचिन तेंदुलकर लंदन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े थे, तो सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण मुंबई में थे. पांच उम्मीदवारों रवि शास्त्री, रिचर्ड पाइबस, टॉम मूडी, वीरेंद्र सहवाग इंटरव्यू के लिए पहुंचे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi