S M L

रणजी ट्रॉफी फाइनल: गुजरात को मिली पहली पारी में बढ़त

मुंबई के खिलाफ शतक से चूके गुजरात के कप्तान पार्थिव पटेल

FP Staff | Published On: Jan 11, 2017 05:23 PM IST | Updated On: Jan 11, 2017 06:20 PM IST

रणजी ट्रॉफी फाइनल: गुजरात को मिली पहली पारी में बढ़त

41 बार की चैंपियन का ख्वाब था 42वीं बार रणजी ट्रॉफी चैंपियन बनना. लेकिन गुजरात ने पिछली चैंपियन मुंबई को मुश्किलों में डाल दिया है. फाइनल के दूसरे दिन गुजरात ने मुंबई पर पहली पारी में बढ़त बना ली है.

मैच के पहले ही दिन मुंबई को 228 रन पर समेटने वाली गुजरात ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट के नुकसान पर 291 रन बना लिए हैं. दिन का खेल खत्म होते वक्त चिराग गांधी 17 और रुश कलारिया 16 पर खेल रहे थे. गुजरात को पहली पारी में 63 रन की बढ़त मिल गई है और उसके चार विकेट सुरक्षित हैं.

गुजरात की शुरुआत भी मुंबई की तरह अच्छी नहीं रही थी. दूसरे दिन लंच तक गुजरात ने 73 रन पर 2 विकेट गंवा दिए. मुंबई के गेंदबाजों ने शुरू से ही सधी हुई गेंदबाजी करते हुए गुजरात के बल्लेबाजों को खुल कर नहीं खेलने दिया.

पहले दिन की रिपोर्ट

गुजरात ने 11 रन पर ही समित गोहल को विकेट खो दिया. शरदुल ठाकुर ने उन्हें सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच करवाया. गोहल के आउट होने के बाद दूसरे ओपनर प्रियंक पांचाल भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाए और केवल 6 रन बनाकर अभिषेक नायर का शिकार बन गए.  इस तरह सीजन में तिहरे शतक जमाने वाले दोनों बल्लेबाज आउट हो गए.

37 रन पर 2 विकेट गंवाने के बाद कप्तान पार्थिव पटेल और भार्गव ने गुजरात की पारी संभाली. दोनों ने स्कोर सौ के पार पहुंचाया. भार्गव मिराई के आउट होने के बाद पटेल और मनप्रीत जुनेजा ने कमान संभाली. इन दोनों ने 120 रन जोड़े. कप्तान पटेल दुर्भाग्यशाली रहे और शतक पूरा नहीं कर सके. वह 90 रन बनाकर आउट हुए. मनप्रीत जुनेजा ने 77 रन की पारी खेली. मुंबई के लिए अभिषेक नायर ने तीन और शरदुल ठाकुर ने दो विकेट लिए हैं.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और जी प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi