S M L

नए नाम के साथ आईपीएल वापसी करना चाहती है राजस्थान रॉयल्स, बीसीसीआई से की गुजारिश!

किंग्स इलेवन पंजाब ने की है मोहाली से अपना बेस हटाने का मांग,आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में होगा फैसला

FP Staff Updated On: Aug 21, 2017 03:00 PM IST

0
नए नाम के साथ आईपीएल वापसी करना चाहती है राजस्थान रॉयल्स, बीसीसीआई से की गुजारिश!

आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों के बाद दो साल की पाबंदी झेल चुकी राजस्थान रॉयल्स की टीम की वापसी हो रही है. लेकिन इस वापसी के साथ ही इस टीम का नाम भी बदल सकता है. राजस्थान रॉयल्स की टीम के मालिकाना हक वाली कंपनी जयपुर आईपीएल क्रिकट प्राइवेट लिमिटिड ने बीसीसीआई से अपनी टीम के नाम को बदलने की गुजारिश की है.

समाचार पत्र द इंडियन एक्सप्रैस में छपी खबर के मुताबिक फ्रेंचाइजी नए कलेवर के साथ आईपीएल में वापसी करना चाहती है जिसके लिए उसने बीसीसीआई से कई तरह के बदलाव की गुजारिश की है और टीम के नाम में बदलाव उनकी पहली मांग है. यही नहीं यह फ्रेंचाइजी अब अपना बेस भी जयपुर से बदल कर किसी और शहर में ले जाना चाहती है.

आपको बता दें कि साल 2013 में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में तेज गेंदबाज एस श्रीसंत के साथ जिन दो क्रिकेटरों की गिरफ्तारी हुई थी वह राजस्थान रॉयल्स की टीम के ही सदस्य थे.

वहीं दूसरी ओर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने भी अपना बेस मोहाली से हटाने की मांग की है. इस फ्रेंचाइजी का कहना कि मोहाली में उन्हें स्थानीय प्रशासन और पांजाब क्रिकेट ऐसोसिएशन के पर्याप्त सहयोग नहीं मिल रहा है. फ्रेंचाइजी ने यह मांग सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समिति यानी सीओए से की है जिस पर बोर्ड के अधिकारों के साथ चर्चा हो चुकी है और अब इस मसले पर आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की अगली मीटिंग में फैसला होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi