S M L

दलीप ट्रॉफी 2017: इंद्रजीत के दोहरे शतक से इंडिया ब्लू मजबूत स्थिति में

बाबा इंद्रजीत (200) के करियर के पहले दोहरे शतक मदद से इंडिया रेड ने पहली पारी में 383 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया है

Bhasha Updated On: Sep 15, 2017 09:11 PM IST

0
दलीप ट्रॉफी 2017: इंद्रजीत के दोहरे शतक से इंडिया ब्लू मजबूत स्थिति में

दलीप ट्रॉफी के दूसरे मैच में इंडिया ब्लू और इंडिया रेड के बीच चल रहे है मैच में इंडिया ब्लू मजबूत स्थिति में है.

बाबा इंद्रजीत (200) के करियर के पहले दोहरे शतक और विजय गोहिल के साथ उनकी दसवें विकेट के लिए 178 रन की साझेदारी की मदद से इंडिया रेड ने पहली पारी में 383 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया है.  जिसके जवाब में इंडिया ब्लू ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 216 रन बनाए.

इंडिया ब्लू की टीम अब इंडिया रेड से पहली पारी के आधार पर 167 रन पीछे है, लेकिन उसके सलामी बल्लेबाज हनुमा विहारी (नाबाद 86) ने अभी एक छोर पर मोर्चा संभाल रखा है. उनके साथ दीपक हुड्डा 23 रन बनाकर खेल रहे हैं.

इंडिया ब्लू ने सजग शुरुआत की. सलामी बल्लेबाज समित गोहल (32) और मनोज तिवारी (20) अपनी अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए. भारतीय टीम में वापसी में कवायद में जुटे इंडिया ब्लू के कप्तान सुरेश रैना (52) और विहारी ने तीसरे विकेट के लिए 73 रन जोड़कर टीम को इन झटकों से उबारा. रैना ने गोहिल की गेंद पर प्रियांक पांचाल को कैच थमाने से पहले 82 गेंदें खेली तथा सात चौके लगाए.

इससे पहले कल नौ विकेट 205 रन पर गंवाने वाली इंडिया रेड की आखिरी जोड़ी ने पहले सत्र में दबदबा बनाए रखा. इंदरजीत और गोहिल (नाबाद 34) ने बखूबी जिम्मेदारी संभाली और दसवें विकेट के लिए बड़ी साझेदारी की.

इन दोनों ने इंडिया रेड की पारी नौ विकेट पर 291 रन से आगे बढ़ाई और पहले सत्र के आखिरी क्षणों तक विकेट नहीं गिरने दिया. इंदरजीत के आउट होने से यह साझेदारी टूटी. तमिलनाडु के इस युवा बल्लेबाज ने अपनी पारी में 20 चौके और छह छक्के लगाए.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi