S M L

विश्वकप में शानदार प्रदर्शन करने वाली क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर को रेलवे ने दिया प्रमोशन

महिला वर्ल्डकप में फाइनल तक पहुंचने वाली टीम का थीं हिस्सा, सेमीफाइनल में खेली थी 171 रन की बेहतरीन पारी

Bhasha Updated On: Sep 09, 2017 04:43 PM IST

0
विश्वकप में शानदार प्रदर्शन करने वाली क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर को रेलवे ने दिया प्रमोशन

महिला विश्वकप में शानदार प्रदर्शन करने वाली हरमनप्रीत कौर को पश्चिमी रेलवे ने पदोन्नति कर विशेष सेवा अधिकारी यानी ओएसडी बनाया है.हरमनप्रीत मई 2014 से मुंबई में पश्चिमी रेलवे में मुख्य कार्यालय अधीक्षक के पद पर तैनात थी और अब उन्हें पदोन्नति देकर ओएसडी-खेल बनाया गया है.

पश्चिमी रेलवे के एक वरिष्ठ प्रवक्ता ने कहा, ‘आईसीसी महिला विश्व कप में उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुये रेल मंत्रालय ने हरमनप्रीत को समय से पहले पदोन्नति देकर पश्चिमी रेलवे में ग्रुप-बी के राजपत्रित अधिकारी के तौर पर ओएसडी-खेल नियुक्त किया है. ’ उन्होंने बताया कि रेलवे से जुड़ा कोई भी खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय मंच पर शानदार प्रदर्शन करता है तो रेलवे उसे सम्मान और पदोन्नति देती है. हरमनप्रीत को यह पदोन्नति सात सितंबर को दी गयी थी.

बड़े शॉट खेलने में माहिर हरमनप्रीत ने 2009 में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदार्पण किया था. विश्व कप के सेमीफाइनल में हरमनप्रीत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 115 गेंद में 171 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर भारत को फाइनल में पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी. हालांकि फाइनल में भारतीय टीम को इंग्लैंड ने हरा दिया था.

टीम के इस प्रदर्शन पर तत्कालीन रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने रेलवे से जुड़ी टीम की 10 खिलाड़ियों को 1.30 करोड़ रुपये नकद राशि देने के साथ सभी को पदोन्नति की घोषणा की थी.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi