S M L

राहुल द्रविड़ ने छोड़ा आईपीएल का साथ,बने रहेंगे जूनियर टीम इंडिया के कोच

सीएसी की सिफारिश पर बीसीसीआई ने किया ऐलान

FP Staff | Published On: Jun 30, 2017 06:10 PM IST | Updated On: Jun 30, 2017 07:27 PM IST

0
राहुल द्रविड़ ने छोड़ा आईपीएल का साथ,बने रहेंगे जूनियर टीम इंडिया के कोच

टीम इंडिया के लिए जूनियर खिलाड़ियों को तराशने का जिम्मा पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ के कंधों पर ही रहेगा. बीसीसीआई ने शुक्रवार को, अगले दो साल के लिए राहुल को,अंडर 19 और इंडिया ए  का कोच नियुक्त किया है. जूनियर टीम के कोच के तौर पर द्रविड़ का कॉट्रैक्ट इसी साल मार्च में खत्म हो गया था. सीनियर टीम के कोच की ही तरह जूनियर कोच को चुनने का जिम्मा भी क्रिकेट एडवायजरी कमेटी के जिम्मे था. सचिन तेंदुलकर , सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की इस कमेटी ने द्रविड़ के ही नाम पर मोहर लगाई थी.

 

आपको बता दें कि पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट की बनाई बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति यानी सीओए के सदस्य रामचांद्र गुहा ने हितों के टकराव की बात उठाते हुए द्रविड़ के आईपीएल के साथ जुड़ाव पर सवाल उठाए थे.  द्रविड़ ने हितों के इस टकराव को खत्म करते हुए आईपीएल की दिल्ली की टीम  के मेटर और कोच का पद छोड़ दिया है. दिल्ली डेयर डेविल्स ने भी साफ कर दिया है कि द्रविड़ के साथ उनका करार अब खत्म हो चुका है.

द्रविड़ की कोचिंग के तहत ही भारत की ए टीम ऑस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय सीरीज जीतकर लौटी थी. इस सीरीज में तीसरी टीम साउथ अफ्रीका थी. इसके अलवा द्रविड़ के कार्यकाल के दौरान ही भारत की जूनियर टीम पिछले साल बांग्लादेश में हुए अंडर 19 वर्ल्डकप के फाइनल में पहुंची थी.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi