S M L

फटाफट क्रिकेट नहीं बल्कि जेंटलमेन गेम को वरीयता देंगे कोच राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़ ने बोर्ड को बताईं अपनी प्राथमिकताएं

FP Staff | Published On: Jul 11, 2017 03:50 PM IST | Updated On: Jul 11, 2017 03:55 PM IST

0
फटाफट क्रिकेट नहीं बल्कि जेंटलमेन गेम को वरीयता देंगे कोच राहुल द्रविड़

बतौर क्रिकेटर टेस्ट क्रिकेट को वरीयता देने वाले राहुल द्रविड़ बतौर कोच भी टेस्ट क्रिकेट को ही वरीयता देने वाले हैं. हाल ही में बीसीसीआई की जूनियर टीमों के कोच नियुक्त किए गए राहुल द्रविड़ ने अपनी प्राथमिकताएं भी तय कर ली हैं. दरअसल इस बोर्ड ने द्रविड़ को अगले दो सालों के लिए भारत की अंडर 19 टीम और भारत की ए टीम का कोच नियुक्त किया है. इसी महीने भारत की अंडर 19 टीम इंग्लैंड के दौरे पर जा रही है जबकि अगले महीने भारत की ए टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर रहेगी.

ऐसे में सवाल था कि बतौर कोच द्रविड़ किस टीम के साथ रहेंगे. समाचार पत्र मुंबई मिरर के मुताबिक  के मुताबिक राहुल ने अपने कार्यक्रम को कुछ इस तरह से बांटा है कि दोनों ही टीमें जब टेस्ट क्रिकेट खेल रही होगीं तब कोच द्रविड़ उनके साथ होंगे.

दरअसल अंडर 19 टीम 23 जुलाई से तीन अगस्त के बीच इंग्लैंड में मेजबान टीम के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलेगी. ऐसे में द्रविड़ इस वक्त के अंडर 19 टीम के साथ रहना चाहते हैं. इसके बाद अगस्त के दूसरे सप्ताह में भारत की ए टीम साउथ अफ्रीका की ए टीम के साथ दो अनाधिकृत टेस्ट खेलेगी  लिहाजा द्रविड़ उस वक्त साउथ अफ्रीका जाना चाहते हैं.

द्रविड़ ने अपनी योजना से बोर्ड को अवगत करा दिया है. द्रविड़ जब इंग्लैंड से साउथ अफ्रीका जाएंगे उस वक्त भारत की अंडर 19 टीम इंग्लैंड में  वनडे डे सीरीज खेलेगी और द्रविड़ की गैरहाजिरी में पूर्व क्रिकेटर डब्ल्यू वी रमन कोचिंग का जिम्मा संभालेंगे.

यह भी पढ़ें : लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों पर जारी है बीसीसीआई का ड्रामा

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi