S M L

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और खिलाड़ियों के बीच विवाद से खेल का नुकसान हो रहा है- माइकल क्लार्क

वेतन बढ़ाए जाने को लेकर हड़ताल पर हैं 230 ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर,नही निकल सका है कोई समाधान

FP Staff Updated On: Jul 30, 2017 07:30 PM IST

0
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और खिलाड़ियों के बीच विवाद से  खेल का नुकसान हो रहा है- माइकल क्लार्क

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और खिलाड़ियों के बीच जारी विवाद को लेकर पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क काफी निराश हैं. उनका कहना है कि खिलाड़ियों और क्रिकेट आस्ट्रेलिया के बीच वेतन विवाद खिलाड़ियों के लिए बदतर है और समाधान निकलने के बावजूद उनके रिश्ते को नुकसान पहुंचने की संभावना है.

महीनों की बातचीत के बावजूद खिलाड़ियों और क्रिकेट आस्ट्रेलिया के बीच नये वेतन करार को लेकर सहमति नहीं बनी है जिससे जून के अंत में अनुबंध समाप्त होने के बाद 230 क्रिकेटर बेरोजगार हो गए हैं.

क्लार्क को डर है कि जब अंतत: संचालन संस्था और खिलाड़ियों के बीच विवाद का समाधान होगा तो चीजें पहले ही तरह नहीं होंगी.

क्लार्क ने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि यह खेल के लिए खराब है. ’ उन्होंने कहा, ‘इसमें कोई संदेह नहीं कि जो हुआ उससे खिलाड़ियों और क्रिकेट आस्ट्रेलिया के बीच रिश्ते और खराब होंगे.’

उनका मानना है कि अगर आस्ट्रेलियाई क्रिकेट खिलाड़ियों ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया की ओर से पेश किए गए मध्यस्थता प्रस्ताव को ठुकराया, तो ये उनकी मूर्खता होगी. आपको कि सीए ने पिछले गुरुवार को इसका प्रस्ताव दिया था और इसमें रोलओवर अनुबंध की प्रतिबद्धता के साथ-साथ अगस्त में बांग्लादेश, सितम्बर तथा अक्टूबर में भारत दौरे का आश्वासन था.

इस प्रस्ताव पर हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ की सहमति नहीं मिली है, क्योंकि इससे भुगतान विवाद के समाधान में देरी की संभावना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi