विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

दागी खालिद लतीफ पर आजीवन प्रतिबंध लगाना चाहता है पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

फिलहाल पांच साल का प्रतिबंध और दस लाख रुपए का जुर्माना लगा है लतीफ पर

Bhasha Updated On: Nov 08, 2017 03:22 PM IST

0
दागी खालिद लतीफ पर आजीवन प्रतिबंध लगाना चाहता है पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने स्पॉट फिक्सिंग मामले में दोषी करार दिए गए क्रिकेटर खालिद लतीफ पर आजीवन प्रतिबंध लगाने के लिए याचिका दायर की है. लतीफ पर फिलहाल पांच साल का प्रतिबंध और दस लाख रुपए का जुर्माना लगा है.

पीसीबी के कानूनी सलाहकार तफज्जुल रिजवी ने कहा कि उन्होंने स्वतंत्र निर्णायक के माध्यम से आजीवन प्रतिबंध लगाने की याचिका दाखिल की है. उन्होंने कहा, 'हम लतीफ पर पांच साल के प्रतिबंध और जुर्माने की रकम से संतुष्ट नहीं हैं. हमारी नीति साफ है कि हम भ्रष्टाचार में लिप्त खिलाड़ियों को बर्दाश्त नहीं करेंगे. हम नहीं चाहते की भ्रष्टाचार रोधी आचार संहिता के तहत दोषी पाए गए खिलाड़ी को फिर से खेलने का मौका मिले. हम दूसरों के लिए उदाहरण पेश करना चाहते है.'

लतीफ और बल्लेबाज शरजील खान को तीन सदस्यीय भ्रष्टाचार रोधी न्यायाधिकरण ने स्पॉट फिक्सिंग और दूसरी भ्रष्टाचार निरोधक आचार संहिता के तहत मैच फिक्सिंग का दोषी पाया गया था.

31 वर्षीय खालिद लतीफ ने 5 वनडे और 13 टी-20 मैचों में पाकिस्ताोनी टीम का प्रतिनिधित्व किया. पांच वनडे मैचों में उन्होंडने 147 रन बनाए हैं, जिसमें 64 रन उनका सर्वोच्चि स्कोकर रहा है. 13 टी-20 मैचों में उन्हों ने 237 रन बनाए हैं जिसमें नाबाद 59 रन खालिद का सर्वाधिक स्को र है. वनडे और टी-20, दोनों ने खालिद लतीफ ने एक-एक अर्धशतक लगाया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi