S M L

बीसीसीआई के खिलाफ मुआवजा मामले को आईसीसी में उठाएगा पीसीबी!

बीसीसीआई पाकिस्तान से द्विपक्षीय सीरीज खेलने को तैयार नहीं हुआ

FP Staff | Published On: Jul 05, 2017 10:30 AM IST | Updated On: Jul 05, 2017 10:30 AM IST

0
बीसीसीआई के खिलाफ मुआवजा मामले को आईसीसी में उठाएगा पीसीबी!

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई के खिलाफ अपने मुआवजे के मामले को अब इंटरनेशल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) में उठाने का फैसला किया है.

पीसीबी के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक बोर्ड अध्यक्ष शहरयार खान, चेयरमैन नजम सेठी और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर सुभान अहमद के लंदन में बीसीसीआई अधिकारियों से मीटिंग के बाद यह फैसला लिया है.

पीसीबी अधिकारी के मुताबिक लंदन में बीसीसीआई की जो बैठक हुई थी, उसमें आईसीसी के चीफ एक्जीक्यूटिव दवे रिचर्डसन भी मौजूद थे. पाकिस्तान अधिकारी के मुताबिक तीन बार बैठक होने के बाद भी बीसीसीआई पाकिस्तान से द्विपक्षीय सीरीज खेलने को तैयार नहीं हुआ क्योंकि बीसीसीआई को भारत सरकार से इसके लिए इजाजात नहीं मिल रही है.

पाक अधिकारी ने कहा, 'भारत सरकार तब तक पाकिस्तान से किसी सीरीज को मंजूरी नहीं देगी जब तक दोनों देशों के बीच राजनीतिक हालात ठीक नहीं हो जाते. लेकिन इसके लिए बीसीसीआई ने पीसीबी को कोई भी मुआवजा नहीं दिया.'

अधिकारी ने कहा, 'पीसीबी को मुआवजा इसलिए मिलना चाहिए क्योंकि साल 2014 में बीसीआई ने 2015-2023 तक पाकिस्तान से 6 सीरीज खेलने पर राजी हुआ था और एमओयू पर हस्ताक्षर हुए थे. अधिकारी के मुताबिक भारत ने 2014 से अबतक कोई सीरीज पाकिस्तान के साथ नहीं खेला जिससे पीसीबी को अरबों रुपये का आर्थिक नुकसान हुआ है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi