S M L

पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल: उमर अक़मल ने लगाया कोच मिकी आर्थर पर गाली देने का आरोप

उमर अकमल का आरोप - चीफ सेलेक्टर इंजमाम के सामने मुझे ऑर्थर ने दी गालियां

FP Staff Updated On: Aug 17, 2017 06:28 PM IST

0
पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल: उमर अक़मल ने लगाया कोच मिकी आर्थर पर गाली देने का आरोप

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी उमर अकमल ने दावा किया कि टीम के मुख्य कोच मिकी ऑर्थर ने लाहौर स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में उनके साथ बदतमीजी की. उमर ने कहा, ‘‘ मैं अपने उस बयान पर कायम हूं जिसमें मैंने आर्थर पर बदसलूकी का आरोप लगाया था. उन्होंने मेरे साथ पहले अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और फिर बदसलूकी भी की. इंजमाम भाई (इंजमाम उल हक) और मुश्ताक भाई (मुश्ताक अहमद) इस घटना के गवाह हैं.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी उमर अकमल ने दावा किया कि टीम के मुख्य कोच मिकी ऑथर ने लाहौर स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में उनके साथ बदतमीजी की. उमर ने मीडिया से बुधवार को कहा, ‘‘ मैं अपने उस बयान पर कायम हूं जिसमें मैंने ऑर्थर पर बदसलूकी का आरोप लगाया था. उन्होंने मेरे साथ पहले अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और फिर बदसलूकी भी की. इंजमाम भाई (इंजमाम उल हक) और मुश्ताक भाई (मुश्ताक अहमद) इस घटना के प्रत्यक्षदर्शी हैं.

यह विवाद तब शुरू हुआ जब उमर इंग्लैंड से घुटने का इलाज और पुनर्वास कार्यक्रम के पूरा होने के बाद देश वापस लौटे और प्रशिक्षण के लिये अकादमी पहुंचे. उमर ने कहा कि वहां पहुंच कर उन्होंने बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर से कहा कि उन्हें बल्लेबाजी अभ्यास की जरूरत है. उन्होंने कहा, ‘ जब मैं वहां पहुंचा तब फ्लावर और टीम के फिजियो ग्रांट लुडेन ने मुझे वहां अभ्यास करने से मना कर दिया. उन्होंने कहा कि वे सिर्फ बोर्ड के अनुबंधित खिलाड़ियों के साथ काम करते हैं. इसके बाद मैंऑथर के पास गया उन्होंने भी मुझे ऐसा ही जवाब देते हुये इंजमाम और मुश्ताक से बात करने को कहा.’’

उमर ने कहा, ‘ इंजमाम और मुश्ताक ने मुझे फिटनेस टेस्ट में असफल होने का हवाला देते हुये स्थिति को स्पष्ट किया और ऑर्थर के पास दुबारा जाने को कहा . जैसे मैं उनके पास दुबारा पहुंचा वह अपना आपा खो बैठे और मुझे क्लब क्रिकेट खेलने के लिये कहा. इसके बाद उन्होंने मेरे साथ बुरा व्यवहार किया और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया. मैं सब कुछ बर्दाश्त कर सकता हूं लेकिन किसी को ऐसी भाषा इस्तेमाल करने का हक नहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi