S M L

पीसीबी ने बीसीसीआई को क्यों दी धमकी

पीसीबी के कार्यकारी चेयरमैन नजम सेठी ने आईसीसी बैठक में रखी अपनी बात

Bhasha Updated On: Apr 27, 2017 05:33 PM IST

0
पीसीबी ने बीसीसीआई को क्यों दी धमकी

पाकिस्तानी क्रिकेट अधिकारियों ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलने के लिए मानहानि का दावा ठोकने की धमकी दी है. उसने कहा है कि सीरीज नहीं होने से उन्हें काफी वित्तीय नुकसान हो रहा है.

पीसीबी की कार्यकारी समिति के चेयरमैन नजम सेठी ने बुधवार की रात को ट्वीट किया कि उन्होंने यह बात बीसीसीआई अधिकारियों को दुबई में आईसीसी के कार्यकारी बोर्ड की बैठक के मौके पर बता दी थी.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘पीसीबी ने बीसीसीआई को बताया था कि वह बीसीसीआई के 2014 में द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए हस्ताक्षर किए गए करार के अनुसार इससे इनकार करने के कारण मानहानि का दावा ठोक रहा है.’ सेठी एक बार फिर पीसीबी का चेयरमैन बनने की दौड़ में सबसे आगे हैं. उन्होंने 2014 में आईसीसी बैठक के मौके पर बीसीसीआई अधिकारियों से समझौते पत्र पर हस्ताक्षर किए थे.

इसके अनुसार पाकिस्तान और भारत को 2015 से 2023 के बीच छह द्विपक्षीय सीरीज खेलनी थीं. लेकिन भारत ने अभी तक एक भी सीरीज नहीं खेली है और यह कहते हुए इनकार किया है कि सरकार ने पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट संबंधों की हरी झंडी नहीं दी है.

पाकिस्तान के ‘घरेलू’ सीरीज की मेजबानी तटस्थ स्थल पर करने के लिए सहमत होने के बावजूद बीसीसीआई ने खेलने से इनकार किया है. पाकिस्तान का दावा है कि भारत के उसके खिलाफ दो घरेलू सीरीज नहीं खेलने के कारण उसे करीब 20 करोड़ डॉलर का नुकसान हुआ है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi