S M L

जमैका टेस्ट: यासिर शाह के छक्के से हारा वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज की दूसरी पारी 152 रन पर सिमटी, यासिर ने 6 विकेट लिए

FP Staff | Published On: Apr 26, 2017 07:54 AM IST | Updated On: Apr 26, 2017 12:16 PM IST

जमैका टेस्ट: यासिर शाह के छक्के से हारा वेस्टइंडीज

पाकिस्तान ने जमैका के सबइना पार्क स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हरा दिया. अपनी दूसरी पारी में चार विकेट के नुकसान पर 93 रनों से आगे खेलते हुए मैच के अंतिम दिन वेस्टेइंडीज की पूरी टीम 152 रन पर पवेलियन लौट गई. पाकिस्तान की तरफ से वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में लेग स्पिनर यासिर शाह ने 6 विकेट चटकाए. मोहम्मद अब्बास को दो सफलताएं मिलीं. मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज ने एक-एक विकेट चटकाया.

वेस्टइंडीज की पहली पारी 285 रनों पर सिमट गई थी, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 407 रन बनाए थे, इस तरह पाकिस्तान को पहली पारी के आधार पर 121 रनों की बढ़त हासिल थी. पाकिस्तान की ओर से वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में मोहम्मद आमिर ने 44 रन देकर 6 विकेट लिए थे.

मैच के आखिरी दिन खेलने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को पहला झटका यासिर ने क्रेग ब्रेथवेट को बोल्ड कर दिया. इसके बाद केरन पावेल (49) और शिमरोन हेटमायेर (20) ने दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन 72 के कुल योग पर शाह ने हेटमेयर को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ दिया. 93-4 के स्कोर से आगे खेलते हुए मैच के आखिरी दिन 59 रन और जोड़कर वेस्टइंडीज के बचे हुए 6 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए.

यासिर शाह वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 6 विकेट चटकाए. उन्होंने पहली पारी में भी 2 विकेट लिए थे. इस तरह पाकिस्तान को मैच जीतने के लिए 31 रनों का लक्ष्य मिला. पाकिस्तान ने अजहर अली, अहमद शहजाद और युनुस खान का विकेट गवांकर लक्ष्य हासिल कर लिया. कप्तान मिस्बाह उल हक 12 और बाबर आज़म 9 रन बनाकर नाबाद रहे. यासिर शाह को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi