विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

पाकिस्तान बनाम श्रीलंका, तीसरा वनडे: पाकिस्तान का मैच के साथ सीरीज पर भी कब्जा

करियर का पहला वनडे खेल रहे इमाम ने 100 रनों की पारी खेली

FP Staff Updated On: Oct 31, 2017 08:41 PM IST

0
पाकिस्तान बनाम श्रीलंका, तीसरा वनडे: पाकिस्तान का मैच के साथ सीरीज पर भी कब्जा

पाकिस्तान ने 5 मैचों की सीरीज के तीसरे वनडे में श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही उसने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली है. श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए सभी विकेट खोकर 208 रन बनाए थे. जवाब में पाकिस्तानी टीम ने सिर्फ 3 विकेट खोकर 42.3 ओवर में लक्ष्य पा लिया.

इस मैच के मुख्य हीरो रहे इमाम उल हक जो इंजमाम उल हक के भतीजे हैं. पाकिस्तान टीम में उनके चयन के बाद भी काफी विवाद हुआ था, उन्होंने अपने डेब्यू मुकाबले में ही सेंचुरी लगा डाली. उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

करियर का पहला वनडे खेल रहे इमाम ने जोरदार बैटिंग करते हुए 125 बॉल में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 100 रनों की पारी खेली. ऐसा करने वाले वे दुनिया के 13वें और पाकिस्तान दूसरे बल्लेबाज हैं. उनसे पहले पाकिस्तान के लिए सलीम इलाही ने 29 सितंबर, 1995 को श्रीलंका के खिलाफ ही नॉट आउट 102 रनों की पारी खेली थी. उन्होंने 133 बॉल में 7 चौके और 1 छक्का लगाया था.

छोटा टारगेट मिलने के बाद इमाम ने फखर के साथ पहले विकेट के लिए 78 रन जोड़े. फखर को वंडरेसे की बॉल पर डिकवेला ने स्टंप किया. दूसरे विकेट के लिए इमाम और बाबर आजम के बीच 66 रनों की साझेदारी हुई. बाबर को गामगे ने 30 रन पर क्लीन बोल्ड किया.

इसके बाद इमाम ने मोहम्मद हफीज के साथ तीसरे विकेट के लिए 59 रन जोड़े. लक्ष्य के बेहद करीब थी टीम तभी तिसारा परेरा ने डिकवेला के हाथों कैच करा दिया. हफीज ने नॉट आउट 34 रन की पारी खेली, जबकि शोएब मलिक बिना कोई स्कोर किए नॉट आउट लौटे.

श्रीलंका की ओर से सबसे अधिक कप्तान उपुल तरंगा ने 80 बॉल में 5 चौके की मदद से 61 रन की पारी खेली. तिसारा परेरा ने 38 और लाहिरू थिरिमाने ने 28 रन बनाए. पाकिस्तान के लिए हसन अली ने 5 विकेट झटके, जबकि शादाब खान ने दो विकेट लिए. जुनैद खान और हफीज को एक-एक विकेट मिला.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi