S M L

पीएसएल स्पॉट फिक्सिंग: ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज पर भी लगा प्रतिबंध

सट्टेबाज से संपर्क करने की बात बोर्ड को न बताने के लिए 2 महीने का प्रतिबंध लगा

FP Staff | Published On: May 18, 2017 08:59 AM IST | Updated On: May 18, 2017 08:59 AM IST

पीएसएल स्पॉट फिक्सिंग: ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज पर भी लगा प्रतिबंध

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सट्टेबाज से संपर्क करने की बात बोर्ड को न बताने के लिए हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद नवाज को दो महीने के लिए निलंबित कर दिया है. साथ ही उन पर दो हजार डॉलर का जुर्माना भी लगाया है. बोर्ड ने एक बयान जारी कर कहा है, 'नवाज को दो महीनों के लिए निलंबित किया जाता है. यह प्रतिबंध 16 मई से लागू होगा.'

पीसीबी ने कहा कि नवाज को बोर्ड ने भ्रष्टाचार रोधी नियम के अनुच्छेद 2.4.4 के उल्लंघन का दोषी पाया हैं. नवाज ने अपनी गलती स्वीकार की है और कहा कि उन्होंने सही समय पर सट्टेबाज द्वारा किए गए संपर्क की जानकारी सर्तकता और सुरक्षा विभाग को नहीं दी. निलंबन के दौरान नवाज पीसीबी के राष्ट्रीय अनुबंध से भी बाहर रहेंगे.

नवाज अपने देश के ऐसे दूसरे खिलाड़ी हैं जिन्हें हालिया दौर में पीसीबी ने निलंबित किया है. उनसे पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान को पीसीबी ने नवाज जैसे ही मामले में 6 महीने के निलंबित कर दिया था और साथ ही 10,000 डॉलर का जुर्माना लगाया था.

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में फिक्सिंग के आरोपों में जांच का सामना बल्लेबाज शर्जील खान, खालिद लतीफ, नासिर जमशेद और शाहजेब हसन भी कर रहे हैं.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi