S M L

नए कोच के मामले में कोई दखल नहीं देंगे विनोद राय

सीओए के हेड विनोद राय के इंग्लैंड जाने पर चल रही थीं अटकलें

FP Staff Updated On: Jun 05, 2017 05:31 PM IST

0
नए कोच के मामले में कोई दखल नहीं देंगे विनोद राय

टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली की अनबन की खबरों के बीच बीसीसीआई की प्रशासक समिति के मुखिया विनोद राय ने स्पष्ट किया है कि वह इस मामले में दखल नहीं देंगे. समाचार पत्र ‘पुणे मिरर’ के साथ हुई बातचीत में विनोद राय साफ किया है नए कोच के चयन का मसला क्रिकेट एवाइजरी कमेटी (सीएसी) ही देखेगी और इसमें उनकी कोई भूमिका नहीं है.

बर्मिंघम में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला देखने पहुंचे विनोद राय का कहना है कि वह इंग्लैंड में कोच के सेलेक्शन की लिए यहां नहीं पहुंचे हैं. राय का कहना है, ‘सीएसी कोच का चयन करेगी. इसमें क्रिकेटर है और वो जानते हैं कि कब और क्या करना है. मैं यहां कोच और कप्तान के बीच समझौता कराने के लिए नहीं आया हूं. अनिल को मैंने होटल में देखा और और उनके साथ दुआ-सलाम हुई’

इससे पहले चर्चा थी कि कि विनोद राय खुद इंग्लैंड पहुंच कर कोच-कप्तान के इस विवाद पर विराम लगाने की कोशिश करेंगे. लेकिन उनके ताजा बयान के बाद यह स्पष्ट हो गया है अब नए कोच का फैसला सीएसी के ही हाथों में है जिसके सदस्य सचिन तेंदुलकर,सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण हैं. बीसीसीआई ने टीम इंडिया के नए कोच के लिए आवेदन मंगाए है और कुंबले ने भी इसके लिए आवेदन कर दिया है.

वहीं कोच के मसले के अलावा विनोद राय ने साफ किया है वह प्रशासक समिति पूर्व सदस्य रामचंद्र गुहा की चिट्ठी का कोई जवाह नहीं देंगे. राय का कहना है कि वह गुहा के इस्तीफे का जवाब सुप्रीम कोर्ट में देंगे. गौरतलब है कि रामचंद्र गुहा ने अपने इस्तीफे में बीसीसीआई के फैसलों पर आपत्ति जताते हुए विनोद राय की कार्य प्रणाली पर भी सवाल उठाए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi