S M L

टीम इंडिया में वापसी को लेकर सुरेश रैना ने कहा, मेरा टाइम भी आएगा

भारतीय टीम से बाहर चल रहे रैना टीम इंडिया में वापसी को लेकर जमकर पसीना बहा रहे हैं

FP Staff Updated On: Sep 02, 2017 01:45 PM IST

0
टीम इंडिया में वापसी को लेकर सुरेश रैना ने कहा, मेरा टाइम भी आएगा

भारतीय टेस्ट और वनडे टीम से लंबे वक्त से बाहर बल्लेबाज सुरेश रैना टीम इंडिया में वापसी को लेकर जमकर पसीना बहा रहे हैं. इस वक्त घरेलू क्रिकेट में रैना यूपी की तरफ से खेल रहे हैं और बुच्ची बाबू टूर्नामेंट खेलने के लिए चेन्नई पहुंचे हुए हैं.

इस शहर से रैना का पुराना नाता है. वो उसे अपना दूसरा घर मानते हैं. क्योंकि रैना आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए लंबे वक्त तक खेल चुके हैं. इस टीम का होम ग्राउंड चेन्नई ही है. ऐसे में रैना को यहां आना पसंद है.

इसी दौरान रैना ने साफ कर दिया कि वो टीम इंडिया में वापसी के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं और टीम में आने के लिए वो किसी एलिवेटर के जरिए नहीं, सीढ़ी यानी मेहनत के बदौलत एंट्री करेंगे.

आंकड़ों पर भी गौर करें तो सुरेश रैना को नजरअंदाज करना मुश्किल है. वनडे और ट्वेंटी-20 में रैना मैच का पासा पलटने का दम रखते हैं. रैना ने अबतक खेले 223 वनडे में 5568 रन बनाए हैं. जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 93 के पार है. वहीं 65 ट्वेंटी-20 मुकाबलों में भी रैना के बल्ले से 132 के स्ट्राइक रेट से 1307 रन निकले हैं. इसके बाद भी रैना आज टीम इंडिया से आउट हैं. रैना ने आखिरी वनडे अक्टूबर 2015 में खेला था.

वनडे के साथ ही टेस्ट टीम में भी रैना अपनी जगह बरकरार नहीं रख पाए हैं. जबकि रैना ने अपने टेस्ट करियर का धमाकेदार आगाज किया था. अपने पहले ही टेस्ट में रैना ने श्रीलंका के खिलाफ साल 2010 में शतक जमाया था.

रैना ने आखिरी टेस्ट भारत के साल 2015 में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर खेला था. जहां सिडनी टेस्ट में उन्हें मौका मिला था. लेकिन खराब प्रदर्शन की वजह से वो टेस्ट टीम से बाहर हो गए. उसके बाद से ही रैना को दोबारा टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली.

जानकार भी शॉर्ट पिच गेंदबाजी पर उनकी बल्लेबाजी को लेकर सवाल उठा चुके हैं. लेकिन रैना इस बात से इंकार करते हैं. उनके मुताबिक अगर वो टेस्ट में शॉर्ट पिच गेंदों से घबराते हैं तो वनडे में गेंदबाज उनकी इस कमजोरी का फायदा उठाते, लेकिन वह 200 से ज्यादा वनडे मैच खेल चुके हैं.

ऐसे में ये समझ से परे है. वहीं 2019 वर्ल्ड कप से जुड़े सवाल पर रैना ने कहा कि वो बहुत आगे के बारे में नहीं सोच रहे हैं. फिलहाल घरेलू क्रिकेट पर ध्यान दे रहे हैं. ताकि अपने खेल के दम पर दोबारा टीम इंडिया का ड्रेसिंग रूम शेयर कर सकें.

रैना ने कहा, ‘मैं बैठकर आराम नहीं करना चाहता जैसा मैंने पूर्व में किया। यह जरूरी है कि हम वर्तमान में जिएं और आगे देखें.मैंने अपनी गलतियों में सुधार किया है जो मैं कर रहा था. अब समय है कि उन्हें मैदान में भुनाया जाए.’ रैना आगामी दिलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट में इंडिया ब्लू की कप्तानी करेंगे.’

‘यह रैना के लिए चयनकर्ताओं को जवाब देने का बड़ा प्लेटफॉर्म होगा. रैना ने कहा, ‘अब से हर मैच, हर सेशन महत्वपूर्ण है. मैं हर कुछ पूरे आनंद के साथ कर रहा हूं. मैं यहां गेम 2 और 3, 5 और 6 को खेलूंगा।. इसके बाद मैं दिलीप ट्रॉफी के लिए जाऊंगा.’

वहीं रैना ने धोनी और कोहली की भी जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि दोनों को हराना मुश्किल है. वहीं आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स टीम की एंट्री को लेकर भी वो काफी खुश हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi