S M L

श्रीलंका में 99 के फेर में फंसे विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी

विकेट के पीछे 100 स्टंपिंग का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से बस एक कदम पीछे हैं धोनी

FP Staff Updated On: Aug 25, 2017 02:36 PM IST

0
श्रीलंका में 99 के फेर में फंसे विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे वनडे में धोनी ने अपनी बल्लेबाजी से तो प्रशंसकों का दिल जीत लिया लेकिन उनकी विकेट कीपिंग के मुरीद उनके फैंस की एक मुराद अधूरी रह गई. दरअसल दूसरे वनडे में सबको उम्‍मीद थी कि धोनी  इस मैच में दो स्‍टंपिंग करके वनडे क्रिकेट में स्‍टंपिंग के जरिये 100 शिकार करने वाले पहले विकेटकीपर बन जाएंगे. हालांकि यह आस पूरी नहीं हो सकी और धोनी को यह उपलब्धि हासिल करने के लिए अब अगले मैच का इंतजार करना पड़ेगा.

सीरीज के अंतर्गत दाम्‍बुला में हुए पहले वनडे में लसिथ मलिंगा को आउट कर धोनी ने 98 स्‍टंपिंग पूरी की थीं. पल्‍लेकेले वनडे में भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. निरोशन डिकवेला और धनुष्‍क गुणतिलका ने पारी की शुरुआत की. डिकवेला पहले विकेट के रूप में आउट हुए. दूसरा विकेट गुणतिलका के रूप में गिरा जिन्‍हें दाएं हाथ के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने धोनी से स्‍टंप कराया.

वनडे मैचों में धोनी की यह 99वीं स्‍टंपिंग थी. अपने इस शिकार के साथ उन्‍होंने संगकारा के 99 स्‍टंपिंग के रिकॉर्ड को बराबर कर लिया. प्रशंसकों को उम्‍मीद थी कि धोनी एक और स्‍टंपिंग करके इसका 'शतक' बना लेंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका. मैच में श्रीलंका टीम ने आठ विकेट पर 236 रन बनाए लेकिन धोनी के खाते में केवल यही स्‍टंपिंग आई.

 

वैसे वनडे में धोनी विकेट के पीछे शिकार करने के मामले में दुनिया में चौथे नंबर पर आते हैं. धोनी ने 298 मैच खेलकर 377  बल्लेबाजों को आउट किया है. इसमें 278 कैच और 99  स्टपिंग हैं. पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ी संगकारा के नाम 482, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने 472 और दक्षिण अफ्रीका के मार्क बाउचर ने विकेट के पीछे 424  'शिकार' किए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi