S M L

रोहित शर्मा को पाकिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद आमिर के जवाब ने जीता फैंस का दिल

कुछ समय पहले रोहित शर्मा ने बताया था आमिर को साधारण गेंदबाज

FP Staff Updated On: Jul 30, 2017 02:39 PM IST

0
रोहित शर्मा को पाकिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद आमिर के जवाब ने जीता फैंस का दिल

क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ी एक दूसरे के तंज का जवाब तुरंत देने के लिए जाने जाते हैं. खासतौर से तेज गेंदबाज तो अपनी बाउंसर के जरिए बल्लेबाजों को अपनी क्षमता का अहसास हाथ के हाथ कराने के लिए मशहूर होते हैं. लेकिन पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने भारत के बल्लेबाज रोहित शर्मा के एक तंज का जवाब एक साल बाद दिया है. और ऐसा जवाब दिया है जिसने खेल प्रेमियों का दिल जीत लिया है.

दरअसल पिछले साल रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कर में खेले गए एक मुकाबले के बाद मोहम्मद आमिर को एक साधारण गेंदबाज करार दिया था. उस मुकाबले में आमिर के हाथों आउट होने के बाद रोहित ने कहा था  ‘लोग उनकी तुलना वसीम अकरम से कर रहे हैं. वह एक सामान्य गेंदबाज हैं. किसी खास दिन वह अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं. ऐसा नहीं है कि वह अपनी गेंद से सभी को आउट कर सकते हैं.’

रोहित के उस बयान के बाद आमिर की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी. और इस साल चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में आमिर ने रोहित को एक बार फिर सस्ते में पैवेलियन वापस लौटा दिया. आमिर ने इस महामुकाबले में भारतीय टॉप ऑर्डर की कमर तोड़ कर अपनी टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. लेकिन उस जीत के बाद भी आमिर चुप ही रहे थे.

लेकिन अब एक इंटरव्यू में जब आमिर से रोहित के उस बयान के बारे में पूछा गया तो आमिर ने दवाब दिया ‘मेरे बारे में यह उनका विचार है और वह इसके लिए स्वतंत्र हैं. हो सकता है कि मेरे बारे में उनका यह विचार अब बदल जाए. लेकिन मैं एक बात साफ कर देना चाहता हूं कि मैं उनको कभी भी साधारण बल्लेबाज नहीं मानूंगा, बल्कि मैं कहूंगा कि वह अद्भुत बल्लेबाज हैं. भारत के लिए उनका रिकॉर्ड शानदार है और मैं उनका सम्मान करता हूं. मुझे इस बात की फिक्र नहीं रहती कि कौन मेरे बारे में क्या बोलता है.’ आमिर के इस बयान से साफ है गेंदबाज मैदान पर भले ही कितना भी आक्रामक क्यों ना हो लेकिन मैदान के बाहर भी खेल भावना का कितना सम्मान करता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi