S M L

आईसीसी की विश्व कप टीम की कमान मिताली राज के हाथ में

हरमनप्रीत और दीप्ति को भी मिली आईसीसी की टीम में जगह

FP Staff Updated On: Jul 24, 2017 08:54 PM IST

0
आईसीसी की विश्व कप टीम की कमान मिताली राज के हाथ में

भारतीय टीम को 2017 महिला विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने वाली अनुभवी कप्तान मिताली राज को आईसीसी ने 2017 विश्व कप टीम की कप्तान बनाया है.

आईसीसी ने इस टीम की घोषणा की, जिसमें भारत की हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा भी जगह बनाने में सफल रही. इंग्लैंड ने रविवार को भारत को नौ रनों से हराकर चौथी बार विश्व कप का खिताब जीता. मिताली ने इस विश्व कप में 409 रन बनाए और अपनी टीम को दूसरी बार फाइनल में पहुंचाया.

उनके अलावा इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट और एन्या श्रबसोल को भी टीम में चुना गया है. ब्यूमोंट ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया. वहीं एन्या ने फाइनल में छह विकेट लेकर प्लयेर ऑफ द मैच का खिताब जीता था.

इंग्लैंड की विकेटकीपर सारा टेलर और बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाज एलेक्स हार्ले को भी आईसीसी टीम में जगह मिली है. दक्षिण अफ्रीका की लॉरा विनफील्ड, गेंदबाज मारिजाने कैप और डेन वान नेएर्केक को भी टीम में जगह मिली है. ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी को भी टीम में रखा गया है.

टूर्नामेंट में 369 रन बनाने वाली और सात विकेट लेने वाली इंग्लैंड की स्किवर को 12वीं खिलाड़ी के रूप में टीम शामिल किया गया है. मिताली, सारा और एन्या को दूसरी बार आईसीसी टीम में जगह मिली है. मिताली और सारा को 2009 आईसीसी महिला विश्व कप टीम में चुना गया था वहीं, एन्या को 2013 में टीम में जगह मिली थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi