S M L

महिला क्रिकेट: जल्द ही टीवी पर विज्ञापन करती नजर आएंगी मिताली और हरमनप्रीत कौर !

प्रति विज्ञापन 10-15 लाख तक चार्ज कर सकती हैं महिला क्रिकेटर

FP Staff Updated On: Jul 24, 2017 06:21 PM IST

0
महिला क्रिकेट: जल्द ही टीवी पर विज्ञापन करती नजर आएंगी मिताली और हरमनप्रीत कौर !

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया जीते या हारे लेकिन विज्ञापन मार्केट में महिला क्रिकेटरों के स्वागत की तैयारी हो चुकी. जल्दी ही हमको टेलीविजन पर अब महिला क्रिकेटर भी तमाम ब्रांड्स का इंडोर्समेंट करती हुई दिखेंगी.

बिजनेस स्टैंडर्ड की खबर के मुताबिक टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचाने में इहम भूमिका निभाने वाली हरमनप्रीत कौर और टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज को लेकर विज्ञापन के बाजार में काफी दिलचस्पी पैदा हो चुकी है. और तमाम कॉरपोरेट कंपनियों की ओर से इन खिलाड़ियों को मैनेज करने वाली एजेंसी के साथ बातचीत शुरू हो गई है. इन कंपनियों ने रिलायंस जियो जैसी बड़ी टेलीकॉम कंपनी भी शामिल है.

हरमनप्रीत कौर को ग्रे निकल्स ने खुद से जोड़ने की कोशिश की है. उनके पास टीवी शो में गेस्ट के तौर पर आने के भी निमंत्रण हैं.

हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना इससे पहले नाइकी से दो साल से जुड़ी हुई हैं.  जबकि महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली मिताली राज इससे पहले कुछ लोकल स्पोर्टस ब्रैंड्स का प्रचार कर चुकी हैं.

वर्ल्डकप के फाइनल मुकाबले के बाद मिताली राज और हरमनप्रीत के साथ कई कंपनों के करार हो सकते हैं. खबर के मुताबिक ये दोनो ही खिलीड़ी प्रति विज्ञापन 10-15 लाख रुपए प्रति दिन की दर से चार्ज कर सकती हैं. हालांकि इसके बावजूद जह भारत की बाकी महिला खिलाड़ियों से कम ही होगा. सूत्रों के अनुसार बैडमिंटन की खिलाड़ी पीवी सिंधु इस वक्त एक विज्ञापन के लिए 1.25 करोड़ रुपए की फीस लेती है. वहीं सायना नेहवाल और सानिय़ा मिर्जा एक विज्ञापन के लिए 55-65 लाख रुपए तक लेती हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi