विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

नया कोच चुनते वक्त कोहली की राय को सीएसी कर सकती है नजरअंदाज

अपनी पसंद पर विराट के वीटो से नाराज है सचिन-सौरव -लक्ष्मण की कमेटी

FP Staff Updated On: Jun 22, 2017 02:52 PM IST

0
नया कोच चुनते वक्त कोहली की राय को सीएसी कर सकती है नजरअंदाज

विराट कोहली ने टीम इंडिया के चीफ कोच के मसले पर अनिल कुंबले की नियुक्ति पर तो वीटो कर दिया. लेकिन क्या उन्हें, उनका पंसदीदा कोच मिल पाएगा. इस बात पर सवालिया निशान अब भी बरकरार है. खबरों के मुताबिक कुंबले के इस्तीफे से साल भर पहले उनका चयन करने वाली क्रिकेट एडवायजरी कमेटी यीनी सीएसी भी खुश नहीं है.

खबर है कि सचिन तेंदुलकर ,सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की कमेटी ने अगली बार कोच को चुनते वक्त कोहली की राय को तवज्जो ना देने का मन बना लिया है.

समाचार पत्र द न्यू इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर कि मुताबिक, विराट कोहली ने जिस तरह से सीएसी की पसंद ,अनिल कुंबले के नाम पर वीटो किया है उससे इस कमेटी के सदस्य भी खुद को अपमानित महसूस कर रहे हैं. कुंबले का कार्यकाल खत्म होने के बाद, बोर्ड ने जब चैंपियंस ट्रॉफी से पहले नए कोच की खोज का अभियान चलाया था. तो उसे पूरा करने की जिम्मेदारी भी सीएसी की ही थी. और कुंबले के इस्तीफे के बाद भेजी गई बोर्ड की प्रैस रिलीज में भी यह साफ साफ कहा गया है कि सीएसी ने कुंबले को ही दोबारा से चीफ कोच बनाने की सिफारिश की थी.

ऐसे में साफ है कि कुंबले के सेलेक्शन पर कोहली के वीटो ने कहीं ना कहीं सीएसी के फैसले को भी कटघरे में खड़ा कर दिया है. ऐसे में अपने वक्त के बहुत बड़े खिलाड़ी रह चुके इन क्रिकेटरों की इस कमेटी ने इस पूरे वाकिये को अपनी प्रतिष्ठा से भी जोड़ लिया है. और अब बहुत मुमकिन है कि  कोच सलेक्शन की प्रक्रिया में कोहली को नजरअंदाज कर दिया जाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi