S M L

वेस्टइंडीज-अफगानिस्तान टी20 सीरीज : तीसरा टी20 मैच जीतकर वेस्टइंडीज ने किया क्लीन स्वीप

मार्लन सैमुअल्स को मैन ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया

FP Staff | Published On: Jun 06, 2017 04:13 PM IST | Updated On: Jun 06, 2017 04:13 PM IST

वेस्टइंडीज-अफगानिस्तान टी20 सीरीज : तीसरा टी20 मैच जीतकर वेस्टइंडीज ने किया क्लीन स्वीप

वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में 7 विकेटों से हराकर तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया. मेजबान टीम ने मार्लन सैमुअल्स (नाबाद 89) की तूफानी अर्धशतकीय पारी की बदौलत मेहमान टीम को आसानी से पराजित कर दिया. मार्लोन सैमुअल्स को मैन ऑफ द मैच के साथ-साथ प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया. सैमुअल्स ने अपनी इस पारी में 66 गेंदों का सामना किया, जिसमें 9 चौके और 3 छक्के शामिल थे.

इससे पहले अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, जिसके बाद मेहमान टीम के बल्लेबाजों ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों का सामना करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 146 रनों का स्कोर खड़ा किया.

अफगानिस्तान की तरफ से सलामी बल्लेबाज नूर अली जादरान (35), मोहम्मद नबी (38), शफीकुल्लाह (25) ने अपनी टीम के लिए शानदार योगदान दिया. इससे पहले मेहमान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही, जहां स्पिनर सैमुअल बद्री ने सलामी बल्लेबाज जावेद अहमदी (0) को एलबीडब्लयू कर अफगानिस्तान को पहला झटका दिया. इस समय टीम का स्कोर 14 रन था. वेस्टइंडीज की तरफ से कैसरिच विलियम्स को सबसे अधिक 3 विकेट प्राप्त हुए. इनके अलावा जेरोम टेलर, सैमुअल बद्री और आर पॉवेल को 1-1 विकेट हासिल हुए.

जवाब में वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही, जहां सलामी बल्लेबाज चैडविक वॉलटन (0) को शापूर जादरान ने अपना शिकार बनाकर मेहमान टीम को करारा झटका दिया. उसके बाद एविन लुइस (19) और मार्लन सैमुअल्स ने पारी को आगे बढ़ाया और दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी हुई. इस साझेदारी को मोहम्मद नबी ने एविन लुइस को एलबीडब्लयू कर तोड़ा. अंत में वेस्टइंडीज ने इस मैच को 4 गेंदें शेष रहते 7 विकेटों से जीत लिया.

मेजबान टीम की तरफ से लेंडल सिमंस (15) और जैसन मोहम्मद (23 नाबाद) ने भी अपनी टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. मेहमान टीम की तरफ से शापूर जादरान, मोहम्मद नबी और राशिद खान को 1-1 विकेट हासिल हुए.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi