S M L

चैंपियंस ट्रॉफी 2017: मार्क वुड की इंग्लैंड टीम में वापसी

स्टीवन फिन को नहीं मिली जगह, आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भी टीम का चयन

Shailesh Chaturvedi | Published On: Apr 25, 2017 05:25 PM IST | Updated On: Apr 25, 2017 05:25 PM IST

चैंपियंस ट्रॉफी 2017: मार्क वुड की इंग्लैंड टीम में वापसी

तेज गेंदबाज मार्क वुड जून में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इंग्लैंड की टीम में जगह बनाने में सफल हुए हैं. इसके अलावा उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की श्रृंखला और अगले महीने आयरलैंड के खिलाफ होने वाली दो एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के लिए भी टीम में चुना गया है.

वुड पिछले छह महीने से टखने की चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे थे. उनके टखने की तीसरी बार सर्जरी हुई थी. स्टीवन फिन चैंपियंस ट्रॉफी की टीम में जगह नहीं बना पाए हैं. उनकी जगह जैक बॉल को तरजीह दी गई है. मार्च में हुए वेस्टइंडीज दौरे पर चोट के कारण न जाने वाले बाएं हाथ के गेंदबाज डेविड विली की टीम में वापसी हुई है. फिन को हालांकि आयरलैंड के खिलाफ होने वाली श्रृंखला के लिए टीम में चुना गया है.

पिंडली की चोट के कारण लियम प्लंकेट इस सत्र में अब तक नहीं खेल पाए हैं. उन्हें टीम में शामिल किया गया है क्योंकि खिलाड़ी के अनफिट होने की दशा में टीम में 24 मई तक बदलाव किया जा सकता है.

इंग्लैंड के सत्र की शुरूआत आयरलैंड के खिलाफ ब्रिस्टल और लॉर्ड्स में पांच और सात मई को होने वाले मुकाबलों के साथ होगी. लेकिन इन दोनों मैचों के लिए बेन स्टोक्स, जोस बटलर और क्रिस वोक्स को छूट मिली है. ये इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी टीमों की ओर से खेल रहे हैं. कप्तान ऑइन मोर्गन, विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स और सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय हालांकि इन मैचों के लिए भारत से स्वदेश लौटेंगे. फिन और बेन डकेट को कवर के तौर पर चुना गया है.

राष्ट्रीय चयनकर्ता जेम्स व्हीटेकर ने कहा, ‘हमने एकदिवसीय क्रिकेट में पिछले 18 महीनों से अच्छा प्रदर्शन किया है. मार्क वुड और डेविड विली का फिट होना हमारे लिए अच्छी बात है. ये दोनों हमारे गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती और विविधता प्रदान करेंगे। डेविड एक आक्रामक बल्लेबाज भी हैं जो हमारे लिए फायदेमंद साबित होगा.’

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम : ऑइन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, जैक बॉल, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

आयरलैंड श्रृंखला के लिए टीम : ऑइन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, जेक बाल, सैम बिलिंग्स, बेन डकेट, स्टीवन फिन, एलेक्स हेल्स, लियम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, डेविड विली और मार्क वुड.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi