S M L

चैंपियंस ट्रॉफी 2017: तो क्या संगकारा की बराबरी कर पाएंगे धोनी ?

चैंपियंस ट्रॉफी में स्टंपिंग के मामले में बस संगकारा से पीछे है धोनी

IANS, FP Staff | Published On: May 29, 2017 05:28 PM IST | Updated On: May 29, 2017 05:27 PM IST

चैंपियंस ट्रॉफी 2017: तो क्या संगकारा की बराबरी कर पाएंगे धोनी ?

टीम इंडिया की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज की हैसियत से खेल रहे महेंद्र सिंह धोनी न केवल बल्ले से धमाका करते रहे हैं, बल्कि विकेट के पीछे भी उनकी सक्रियता का जवाब नहीं रहता. बल्लेबाज से जरा सी चूक हुई नहीं कि गिल्लियां बिखर जाती हैं और अधिकांश मामलों में उसे वापस जाना ही पड़ता है. धोनी के पास इस टूर्नामेंट में विकेट के पीछे एक रिकॉर्ड दर्ज करने का अवसर है.

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में श्रीलंका के विकेटकीपर कुमार संगकारा ने अब तक सबसे अधिक 33 शिकार किए हैं लेकिन सक्रिय खिलाड़ियों में भारत के महेंद्र सिंह धोनी उन्हें चुनौती देते नजर आ रहे हैं. धोनी ने अब तक 11 मैचों में कुल 15 शिकार किए हैं. उनके नाम 11 कैच और चार स्टम्पिंग हैं. संगकारा ने 22 मैचों में 33 शिकार किए हैं. संगकारा ने 28 कैच लपके हैं और पांच स्टम्प किए हैं.

संगकारा के बाद ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट (25 शिकार, 23 कैच, 2 स्टम्प) का नाम आता है लेकिन वह क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के मार्क बाउचर (19 शिकार, 17 कैच, दो स्टम्प) हैं.

सक्रिय खिलाड़ियों में धोनी के बाद इंग्लैंड के जोस बटलर हैं, जिनके नाम नौ शिकार हैं. इसके बाद भारत के दिनेश कार्तिक (तीन शिकार) और इंग्लैंड के ऑइन मोर्गन (3 शिकार) का नाम है.

धोनी के सामने संगकारा का रिकॉर्ड ब्रेक करने की चुनौती है. वैसे भी यह उनकी अंतिम चैंपियंस ट्रॉफी हो सकती है. वह टेस्ट मैचों से संन्यास ले लिया है. वह एकदिवसीय तथा टी-20 खेल रहे हैं लेकिन यह उनके करियर का अंतिम पड़ाव है.

 

 

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi