विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

विराट कोहली से क्यों नाराज है ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

किस खिलाड़ी ने कहा - विराट का सम्मान मेरी नजर में कम हो रहा है

Bhasha Updated On: Mar 06, 2017 09:16 PM IST

0
विराट कोहली से क्यों नाराज है ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

दिग्गज विकेटकीपर इयन हीली ने कहा है कि दूसरे क्रिकेट टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के खिलाफ लगातार छींटाकशी के कारण भारतीय कप्तान विराट कोहली को लेकर उनके मन में सम्मान खत्म हो रहा है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के एक और पूर्व क्रिकेटर साइमन कैटिच ने इसे अधिक तवज्जो नहीं दी.

हीली ने कहा कि कोहली ने ऑस्ट्रेलिया का अपमान किया और भारतीय कप्तान को अपनी मैदानी आक्रामकता को कम करना चाहिए था. उन्होंने साथ ही कहा कि कोहली का टकराव का रवैया टीम के उनके साथियों पर दबाव डाल रहा है.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज कैटिच का आकलन हालांकि इससे बिलकुल अलग है. उनका मानना है कि किसी भी टीम ने हद पार नहीं की. दो शीर्ष टेस्ट टीमों के बीच हो रही श्रृंखला के स्तर को देखते हुए तनाव होना समझ में आता है.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से 119 टेस्ट खेलने वाले हीली ने मेलबर्न रेडियो स्टेशन ‘एसईएन’ से कहा, ‘दबाव बोलने लगा है कोहली पर. मैं उनके लिए सम्मान गंवा रहा हूं. उन्हें अपने प्रतिद्वंद्वियों का कहीं अधिक सम्मान करना चाहिए. स्टीव स्मिथ के साथ उन्होंने जो किया, वह स्वीकार करने लायक नहीं है.’ इस विकेटकीपर बल्लेबाज का मानना है कि कोहली का कदम उनके खिलाड़ियों पर ही दबाव बना रहा है.

उन्होंने कहा, ‘मैं पहले कह चुका हूं कि मैंने जिन्हें देखा उनमें कोहली सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. उनका जज्बा और विरोधी के खिलाफ आक्रामकता अच्छी रही है खासतौर पर जब वह कप्तान नहीं थे. इससे उनकी टीम उनके साथ चलती थी.’

हीली ने कहा, ‘इसलिए कोहली की आक्रामकता उनके लिए अच्छी थी. लेकिन मुझे लगता है कि अब यह उनके लिए अच्छी नहीं है. वह दबाव डाल रहे हैं (अपने खिलाड़ियों पर). आप रविचंद्रन अश्विन के चेहरे पर दबाव पढ़ सकते हो. मुझे लगता है कि कमियां दिखने लगी हैं.’ कैटिच ने हालांकि कहा कि कोहली और उनके ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष स्टीव स्मिथ ने महत्वपूर्ण टेस्ट में तनाव की स्थिति का काफी अच्छी तरह सामना किया है.

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने एबीसी के ग्रैंडस्टैंड से कहा, ‘मुझे लगता है कि दोनों इससे काफी अच्छी तरह निपटे. आप देख सकते हैं कि काफी भावनाएं जुड़ी थी, भारत विकेट चटकाने के लिए बेताब था. उन्हें पता है कि स्टीव स्मिथ का विकेट काफी महत्वपूर्ण है.’

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि स्टीव स्मिथ भी इससे काफी अच्छी तरह निपटे. वह हंस रहे थे. उन्होंने इशांत का मजाकिया पहलू दिखाया और इशांत ने उनका. अंपायर भी स्थिति से काफी अच्छी तरह निपटे.’ कैटिच ने कहा, ‘कुल मिलाकर दोनों कप्तान काफी श्रेय के हकदार हैं क्योंकि ये चीजें आसानी से हाथ से निकल सकती थी. चीजें हाथों से निकल सकती थी लेकिन दोनों कप्तानों के कारण ऐसा नहीं हुआ.’

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi