S M L

ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश दूसरा टेस्ट, चौथा दिन Highlights: ऑस्ट्रेलिया 7 विकेट से जीता

बांग्लादेश ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

FP Staff | September 07, 2017, 04:26 PM IST

0
87 / 3 Overs15.3 R/R5.61 Fours10 Sixes3 Extras0

Match Status: Match Ended

Match Result: Australia beat Bangladesh by 7 wickets

Batsman Status R B 4s 6s
Peter Handscomb 16 14 2 0
Glenn Maxwell Batting 25 17 2 2

Sep 4, 2017

ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश दूसरा टेस्ट, चौथा दिन Highlights: ऑस्ट्रेलिया 7 विकेट से जीता

बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के ढाका में खेले गए पहले टेस्ट में हार के बाद 4  सितंबर से चिटगांव में  दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है. सोइस टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम की इज्जत दांव पर लगी है. पहले ही सीरीज में 1-0 से पिछड़ चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास दूसरे टेस्ट में जीत के अलावा कोई विकल्प नहीं है. पहले टेस्ट में 20 रन की रोमांचक जीत हासिल करने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज बांग्लादेश यदि दूसरे टेस्ट को ड्रॉ कराने में भी सफल होती है तो वह 1-0 से सीरीज अपने नाम करने में कामयाब हो जाएगी.

पहले टेस्ट में हार का सामना करने के बाद घर में आलोचना का शिकार हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बंगाल टाइगर्स को मात देना आसान नजर नहीं आ रहा है. ऑस्ट्रेलिया के कोच डेरल लेहमन ने कहा, हार के बाद हो रही आलोचना टीम को को चुभ रही हैै. लेकिन जब आप हारते हैं तो आलोचना होना ठीक है. लेकिन बांग्लादेश को घर में मात देना मुश्किल काम है.

इस दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया ने 9 साल पहले साल 2006 में बांग्लादेश का दौरा किया था. दौरे में खेले गए एक टेस्ट में एक पारी और 80 रन से जीत हासिल की थी. नाइटवॉच मैन के रूप में बल्लेबाजी करने उतरे तेज गेंदबाज जेसन गेलेस्पी ने उस मैच में दोहरा शतक जड़ा थाय लेकिन अब तकरीबन एक दशक में बांग्लादेशी टीम का चरित्र बदल गया है. ऐसे में मेहमान टीम को बांग्लादेशी स्पिनर्स का सामना करने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है.

ढाका टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के दोनों पारियों में 20 में से 19 विकेट स्पिन गेंदबाजों ने हासिल किए थे. ऐसे में चिटगांव में भी पिच के स्पिनर्स के अनुकूल होने की संभावना है. ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्पिनर स्टीव ओ'कीफ की वापसी हुई है. जिन्होंने भारत के खिलाफ पुणे टेस्ट में 12 विकेट हासिल कर कंगारू टीम को जीत दिलाई थी. हालांकि सीरीज में उसे 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन कोच लेहमन को यकीन है कि ओ'कीफ भारत दौरे को अपने प्रदर्शन को दूसरे टेस्ट में दोहराने में सफल होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi