S M L

श्रीलंका के मंत्री को मलिंगा ने कहा 'बंदर', मंत्री ने बिठाई जांच

खेल मंत्री ने की थी टीम की फिटनेस की आलोचना

FP Staff | Published On: Jun 22, 2017 05:27 PM IST | Updated On: Jun 22, 2017 05:27 PM IST

0
श्रीलंका के मंत्री को मलिंगा ने कहा 'बंदर', मंत्री ने बिठाई जांच

चैंपियंस ट्रॉफी के परिणामों का असर भारत में ही नहीं बल्कि श्रीलंका में भी होता दिख रहा है. श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के खिलाफ अनुशासन हीनता की जांच के आदेश दिए हैं. मलिंगा पर आरोप है कि उन्होंने श्रीलंका सरकार के मंत्री दयासिरी जयसेकरा की तुलना ‘बंदर’  से की है.

मामला दरअसल कुछ ऐसा ही कि चैंपियंस ट्रॉफी में खराब प्रदर्शन के बाद श्रीलंका सरकार के खेल मंत्री जयसेकरा ने लंकाई खिलाड़ियों की फिटनेस पर सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था कि अपनी बढ़ी हुई तोंद के चलते लंकाई खिलाड़ियों ने चैंपियंस ट्रॉफी में कई कैच टपकाए थे. इनमें पाकिस्तान के कप्तान सरफराज के कैच भी शामिल हैं. सरफराज की उसी पारी के चलते श्रीलंका की टीम चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर हो गई थी.

खेल मंत्री के इस आरोप पर जवाब देते हुए मलिंगा ने एक टेलीविजन शो में वह विवादास्पद बयान दिया था, जिसके बाद उनके खिलाफ जांच के आदेश जारी किए गए हैं. मलिंगा ने कहा था कि ‘कुर्सी से चिपके रहने वाले मंत्री को क्रिकेट के बारे में कुछ नहीं पता है. यह ठीक वैसे ही है जैसे कोई बंदर एक तोते के घोंसले के बारे में कुछ नहीं जानता’

मलिंगा के इस बयान के बाद भड़के खेल मंत्री ने उनके खिलाफ जांच शुरू करवा दी है. मंत्री ने समाचार एजेंसी रॉयटर के कहा है कि मलिंगा ने यह बयान देकर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के साथ उनके अनुबंध की शर्तों का उल्लंघन किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi