S M L

लालचंद राजपूत का करार आगे नहीं बढ़ाएगा अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड

राजपूत के ही कार्यकाल में अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत हासिल की थी

FP Staff Updated On: Aug 21, 2017 11:16 AM IST

0
लालचंद राजपूत का करार आगे नहीं बढ़ाएगा अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व भारतीय खिलाड़ी और अफगानिस्तान कोच लालचंद राजपूत का अनुबंध आगे ना बढ़ना का फैसला किया है.

एसीबी ने ये बात रविवार को जारी अपने बयान में कही. अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के साथ लालचंद का करार अगस्त महीने में खत्म हो रहा है, जिसके बाद वह अफगान टीम के कोच का पद छोड़ देंगे. बोर्ड ने अपने बयान में कहा, 'एसीबी राजपूत को अफगानिस्तान के कोच के तौर पर किए अच्छे प्रदर्शन के लिए धन्यवाद करना चाहेगा. एसीबी फिलहाल अफगान टीम के लिए नए कोच की तलाश कर रही है.’

राजपूत को पिछले साल पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी इंजमाम उल हक के अफगानिस्तान टीम के कोच पद से हटने के बाद इस पद पर नियुक्त किया गया था. उनके कार्यकाल में ही अफगानिस्तान टीम को टेस्ट मैच खेलने का दर्जा मिला है. साथ ही उनके कार्यकाल में खेले 10 वनडे मैचों में से अफगानिस्तान टीम ने 6 वनडे मैच जीते हैं.

अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज टीम को हराया है हालांकि वह बांग्लादेश के खिलाफ एक सीरीज हारे भी है. राजपूत के ही कार्यकाल में अफगानिस्तान ने आयरलैंड के खिलाफ ग्रेटर नोएडा में खेला गया इंटरकॉन्टिनेंटल कप जीता था.

अभी तक साफ नहीं हुआ है कि अफगानिस्तान के कोच पद पर किसकी नियुक्ति होगी. अफगानिस्तान टीम इस साल के अंत में जिम्बाव्बे के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेल सकती

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi