S M L

भारत-श्रीलंका टेस्ट सीरीज: जडेजा के बैन के बाद कुलदीप यादव को मिलेगा तीसरे टेस्ट में मौका?

प्रैक्टिस मैच में भी कुलदीप ने किया था शानदार प्रदर्शन

FP Staff Updated On: Aug 09, 2017 10:34 AM IST

0
भारत-श्रीलंका टेस्ट सीरीज: जडेजा के बैन के बाद कुलदीप यादव को मिलेगा तीसरे टेस्ट में मौका?

भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ के दूसरे टेस्ट में पारी और 53 रन से हराकर इतिहास रचा. दूसरी पारी में 5 विकेट लेकर रवींद्र जडेजा जीत के हीरो रहे. जडेजा ने 9वीं दफा एक पारी में 5 विकेट झटके और तेजी से 150 विकेट हासिल करने वाले लेफ्ट आर्मर भी बने. लेकिन साथ ही उन पर एक मैच का बैन भी लग गया

जडेजा को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से निलंबित कर दिया गया है क्योंकि आचार संहिता के ताज़ा उल्लंघन के कारण पिछले 24 महीनों से उनके कुल नकारात्मक अंक छह हो गए हैं.

रवींद्र जडेजा जब खुद गेंदबाजी कर रहे थे तब उन्होंने श्रीलंकाई सलामी बल्लेबाज़ दिमुथ करुणारत्ने की तरफ गेंद फेंकी जबकि बल्लेबाज उस समय क्रीज के अंदर था. अंपायरों ने इसे 'खतरनाक' करार दिया. आचार संहिता के इस उल्लंघन के कारण उन्हें तीन नकारात्मक अंक मिले, जिसे कारण उन्हें निलंबन झेलना पड़ेगा

कुलदीप के लिए मौका

जडेजा की गैरमौजूदगी में चाइनामैन कुलदीप यादव को तीसरे टेस्ट में मौका मिल सकता है. कुलदीप यादव ने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक टेस्ट मैच, एक टी20 मैच और पांच वनडे मैच ही खेले हैं. धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया में अपने पहले टेस्ट मैच में यादव ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को खासा परेशान किया था. पहली पारी में उन्हों ने 4 विकेट लिए थे.

श्रीलंकाई बल्लेबाजों के लिए पहेली बन सकते हैं कुलदीप  पल्लेकल की पिच को देखते हुए विराट कोहली जडेजा की जगह कोहली लेफ्ट आर्म चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव को तीसरे टेस्ट में खिला सकते हैं. कुलदीप यादव की घुमती हुई गेंद श्रीलंकाई बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है. श्रीलंका के बल्लेबाज अभी तक कुलदीप यादव को खेले भी नहीं है. इस लिहाज से यादव तीसरे मैच में उनके लिए एक पहेली बन सकते हैं.

प्रैक्टिस मैच में किया था शानदार प्रदर्शन

श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले कुलदीप यादव प्रैक्टिस मैच में अपना लोहा मनवा चुकें हैं. श्रीलंका बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की टीम से खेले गए प्रैक्टिस मैच में भारत ने शानदार गेंदबाजी कर 55.5 ओवरों में पूरी टीम को महज 187 रन पर समेट दिया था. जिसमें कुलदीप यादव ने सिर्फ 14 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे. श्रीलंका के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त से पल्लेकल में खेला जाना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi