S M L

भारत- श्रीलंका तीसरा टेस्ट, पहला दिन: केएल राहुल की लगातार 7वीं फिफ्टी, वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

7 लगातार टेस्ट पारियों में अर्धशतक जमाकर राहुल ने गुंडप्पा विश्वनाथ और राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

FP Staff Updated On: Aug 12, 2017 04:51 PM IST

0
भारत- श्रीलंका तीसरा टेस्ट, पहला दिन:  केएल राहुल की लगातार 7वीं फिफ्टी, वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया के ओपनर लोकेश राहुल ने एक और अर्धशतक लगाया. राहुल की यह लगातार सातवीं अर्धशतकीय पारी रही. पिछले कुछ समय से चोट के बावजूद राहुल के फॉर्म पर कोई असर नहीं हुआ है.

राहुल की इस लगातार अर्धशतकीय पारी का सिलसिला इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट से शुरू हुआ. इसी बीच राहुल कुछ मैचों में चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे.

चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले राहुल ने श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो टेस्ट में 57 रनों की पारी खेली थी. जो साबित करता है कि राहुल की फॉर्म में कोई बदलाव नहीं आया है.' भारतीय रिकॉर्ड की बात करें, तो 7 लगातार टेस्ट पारियों में अर्धशतक जमाकर राहुल ने गुंडप्पा विश्वनाथ और राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

पल्लेकले टेस्ट की पहली पारी में लोकेश राहुल 85 रन बनाकर आउट हुए. जो उनके टेस्ट करियर की नौवीं फिफ्टी रही. ये लगातार 7वीं इनिंग में लोकेश का 50+ स्कोर रहा. ऐसा करने वाले वे दुनिया के पांचवें बैट्समैन हैं. उनके अलावा एवर्टन वीक्स (वेस्टइंडीज), एंडी फ्लावर (जिंबाब्वे), शिवनारायण चंद्रपॉल (वेस्टइंडीज), कुमार संगकारा (श्रीलंका) और क्रिस रोजर्स (ऑस्ट्रेलिया) भी ऐसा कर चुके हैं.

भारत के लिए लगातार अर्धशतक का रिकॉर्ड

7 लोकेश राहुल, 2017

6 गुंडप्पा विश्वनाथ, 1977-1978

6 राहुल द्रविड़, 1997-1998

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi