विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

भारत पहुंचते ही कीवी टीम के कप्तान को सताया ये डर!

विलियम्सन ने कहा, भारत की पिच समझना है बड़ी परेशानी

FP Staff Updated On: Oct 31, 2017 08:53 PM IST

0
भारत पहुंचते ही कीवी टीम के कप्तान को सताया ये डर!

वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम भारत में है. यहां पहुंचते ही कीवी टीम के कप्तान को भारतीय पिचों का डर सताने लगा है. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने कहा कि सीरीज में जीत के लिए उनकी टीम को हर चुनौती और परिस्थिति में ढलने के लिए तैयार रहना होगा. पिछले साल खेली गई सीरीज में न्यूजीलैंड को भारत के हाथों 2-3 से हार का सामना करना पड़ा था.

मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में न्यूजीलैंड 17 अक्टूबर को अपना अभ्यास मैच खेलेगी.

विलियम्सन ने कहा, 'इस देश की हर स्टेडियम की पिच अलग-अलग तरह से काम करती है. इसका साफ मतलब यह है कि अगर आप भारत में किसी सीरीज के लिए आ रहे हैं, तो आपको हर चुनौती और हर परिस्थिति को अपनाने के लिए तैयार रहना होगा. आपको जिस स्टेडियम में खेलने का अवसर मिलेगा, उसकी पिच किस तरह से काम करेगी इसका अंदाजा आप नहीं लगा सकते.'

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज 22 से 29 अक्टूबर तक खेली जाएगी और इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम भारत में दो अभ्यास मैच भी खेलेगी और विलियम्सन का कहना है कि इन दो अभ्यास मैचों के जरिए उनकी टीम न केवल स्टेडियम की पिचों को समझने का मौका मिलेगा, बल्कि वह वातावरण से भी परिचित हो पाएंगे.

विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन कर रही है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार जीत दर्ज की. हालांकि टी-20 की सीरीज एक-एक की बराबरी पर रही. अपने मैदान पर भारतीय टीम को हराने के लिए न्यूजीलैंड को एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा.

चहल- कुलदीप से नहीं डर रहे- कीवी कोच

कीवी कोच माइक हेसन ने सीरीज से पहले कहा है कि उनकी टीम के बल्लेबाजों को भारतीय स्पिनरों से डरने की जरुरत नहीं है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल के बारे में हेसन ने कहा कि कलाई के कारीगर हमेशा ही रन बनाने के मौके देते हैं, इसलिए हमें उनसे डरने की आवश्यकता नहीं है.

हेसन ने कहा, 'हम जानते हैं कि कलाई से स्पिन कराने वाले हमेशा ही रन बनाने का मौका देते हैं, इसलिए हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम उन्हें रहस्यमयी स्पिनर समझे बिना गेंद को अच्छे से खेलें.'

पिछले साल न्यूजीलैंड-भारत की  सीरीज के पांच मैचों में अमित मिश्रा ने 15 विकेट चटकाए थे. इस बार मेहमान टीम को फॉर्म में चल रहे चहल और कुलदीप का सामना करना है. हेसन ने माना कि हर बल्लेबाज का स्पिन को खेलने का अपना तरीका होता है और हमारे लिए यह जरूरी है कि हम भारतीय स्पिन गेंदबाजों को रहस्मयी न समझें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi