विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

खराब समय से गुजर रही साउथ अफ्रीका टीम को झटका, डुमिनी ने टेस्ट से लिया संन्यास

डुमिनी ने अपने टेस्ट करियर में 46 टेस्ट खेले. जिसमें उन्होंने करीब 33 की औसत से 2103 रन बनाए हैं

FP Staff Updated On: Sep 16, 2017 12:18 PM IST

0
खराब समय से गुजर रही साउथ अफ्रीका टीम को झटका, डुमिनी ने टेस्ट से लिया संन्यास

बदलावों के दौर से गुजर रही साउथ अफ्रीका टीम के लिए एक और बुरी खबर है. टीम के अनुभवी ऑलराउंडर जीन पाल डुमिनी ने टेस्ट और फर्स्ट क्लास क्रिकेट से तुरंत संन्यास ले लिया. हांलाकि वह सीमित ओवरों की क्रिकेट खेलते रहेंगे.

डुमिनी ने कहा कि इतने साल तक अपने देश की सेवा करना मेरे लिए गर्व की बात है. मैं अपनी टीम, दोस्त और परिवार का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने मेरा साथ दिया. मुझे देश के लिए 46 टेस्ट और केप कोबरा के लिए 108 टेस्ट खेलकर गर्व है. डयुमिनी इस समय अफ्रीकी टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक थे.

डुमिनी ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा लिया था. इस सीरीज में उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा था और अफ्रीका ये सीरीज भी हार गई थी. डयुमिनी ने अपने टेस्ट करियर का आगाज साल 2008 में पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था. अपने पहले ही मैच में अर्धशतक लगा कर उन्होंने अपनी छाप छोड़ दी थी. हालांकि टेस्ट टीम में इनकी जगह कभी पक्की नहीं रही. वह कई बार टीम से अंदर बाहर होते रहे.

डुमिनी ने अपने टेस्ट करियर में 46 टेस्ट खेले. जिसमें उन्होंने करीब 33 की औसत से 2103 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 6 शतक और 8 अर्धशतक भी लगाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi