S M L

एयर इंडिया ने किया महिला महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी को सम्मानित,दिया प्रमोशन

वर्ल्डकप के फाइनल में झूलन ने झटके थे तीन विकेट, वनडे में दुनिया की सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं झूलन

IANS Updated On: Aug 07, 2017 08:57 PM IST

0
एयर इंडिया ने किया महिला महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी को सम्मानित,दिया प्रमोशन

आईसीसी महिला विश्वकप के फाइनल तक पहुंची भारतीय क्रिकेटरों को सम्मानित करने का सिलसिला अब भी जारी है. सोमवार को महिला क्रिकेट टीम की सबसे अनुभवी खिलाड़ी दिग्गज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को एयर इंडिया ने सम्मानित किया. उल्लेखनीय है कि झूलन ने हाल ही में संपन्न हुए आईसीसी विश्व कप टूर्नामेंट में भारतीय टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी.

इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए फाइनल मैच में झूलन ने 23 गेंदों में तीन विकेट लिए थे.झूलन 2006 से एयर इंडिया के वाणिज्यिक विभाग में पदस्थ हैं.

एयर इंडिया के क्षेत्रीय निदेशक पूर्वी क्षेत्र कैप्टन रोहित भसीन ने झूलन को प्रशस्ति पत्र और 50,000 रुपये का चेक प्रदान किया.

अपने एक बयान में झूलन ने कहा, ‘एयर इंडिया मेरे लिए एक परिवार की तरह है और मैं आज अपने संगठन द्वारा सम्मानित होकर काफी खुश हूं. मैं आज जो कुछ भी हूं, उसमें एयर इंडिया की ओर से दिए गए योगदान को हमेशा याद रखूंगी. मेरे संगठन ने मुझे इस स्तर को हासिल करने में बहुत मदद दी.’

झूलन इस समय वनडे क्रिकेट में दुनिया की सर्वाधिक विकेट लेने वाली खिलाड़ी हैं. इसके साथ ही अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित झूलन को उप-प्रबंधक पद से पदोन्नत कर प्रबंधक बना दिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi