S M L

चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स का बैन हुआ पूरा, 2018 आईपीएल में होगी वापसी

धोनी को फिर से कप्तान बना सकती है चेन्नई सुपरकिंग्स

FP Staff | Published On: Jul 14, 2017 03:29 PM IST | Updated On: Jul 14, 2017 03:40 PM IST

0
चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स का बैन हुआ पूरा, 2018 आईपीएल में होगी वापसी

आईपीएल के इतिहास की सबसे कामयाब और विवादास्पद टीम चेन्नई सुपर किंग्स अब फिर से वापसी की तैयारी में है. मैच फिक्सिंग के आरोप में चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के ऊपर लगा दो साल का बैन पूरा हो चुका है. यानी अगले साल 2018 में इन दोनों टीमों की वापसी हो जाएगी. दो बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली सीएसके ने सोशल मीडिया पर अपनी वापसी की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं.

 

महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में दो बार खिताब अपने नाम करने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल के 11वें सीज़न की अभी से तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. और इस टीम अपने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को फिर से वापस लाने की कोशिश करेगी. सीएसके के एक अधिकारी  जॉर्ज जॉन ने कहा है ‘अगर बीसीसीआई खिलाड़ियों को रिटेन सुरक्षित रखने की करने की अनुमति देती है तो हम धोनी को किसी भी हाल में रिटेन करना चाहेंगे.’जॉर्ज ने कहा, ‘हालांकि पिछले साल राइजिंग पुणे सुपरजायंट के साथ करार के बाद हमने अब तक धोनी से बातचीत नहीं की है लेकिन हम भविष्य में उनसे जल्द संपर्क करेंगे. हम उसी सपोर्ट स्टाफ को भी टीम में लाने की सोच रहे हैं.’

आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स पर 2 साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था. जिसके बाद दोनों टीमें आईपीए-9 और आईपीएल-10 का हिस्सा नहीं बन सकी थीं. हालांकि इस बार दोनों टीमों की वापसी तय मानी जा रही है लेकिन बीसीसीआई को अभी ये तय करना है कि वो इस बार 8 टीमों के साथ जाएगी या फिर 10 टीमों के साथ.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi