S M L

आईपीएल 2017, SRH Vs KKR Eliminator, Result : केकेआर ने पिछली एलिमिनेटर हार का लिया बदला

कोलकाता से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हुई हैदरबाद

Bhasha | Published On: May 18, 2017 08:20 AM IST | Updated On: May 18, 2017 08:24 AM IST

आईपीएल 2017, SRH Vs KKR Eliminator, Result : केकेआर ने पिछली एलिमिनेटर हार का लिया बदला

आईपीएल 10 के एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद कोलकाता नाइट राइडर्स से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई. नाथन कूल्टर नाइल और उमेश यादव की तूफानी गेंदबाजी से कोलकाता नाइट राइडर्स ने बारिश से प्रभावित एलिमिनेटर मुकाबले में गत चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद को डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर सात विकेट से हराकर दूसरे क्वालीफायर में जगह बनाई जहां उसका सामना मुंबई इंडियन्स से होगा.

सनराइजर्स की पारी खत्म होने के तुरंत बाद बारिश आ गई जिसके कारण तीन घंटे से अधिक समय तक खेल रूका रहा. मैच दोबारा शुरू होने पर केकेआर को छह ओवर में 48 रन बनाने का लक्ष्य मिला जो उसने कप्तान गौतम गंभीर 19 गेंद में नाबाद 32, दो छक्के, दो चौके की पारी की बदौलत 5.2 ओवर में तीन विकेट पर 48 रन बनाकर हासिल कर लिया.

दूसरा क्वालीफायर 19 मई को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में ही खेला जाएगा.

इससे पहले सनराइजर्स की टीम कूल्टर नाइल 20 रन पर तीन विकेट और उमेश 21 रन पर दो विकेट की धारदार गेंदबाजी के सामने सात विकेट पर 128 रन ही बना सकी. पीयूष चावला और ट्रेंट बोल्ट ने एक-एक विकेट हासिल किया. सुनील नरायन ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 20 रन खर्च किए.

सनराइजर्स का कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया. टीम की ओर से कप्तान डेविड वार्नर ने सर्वाधिक 37 रन बनाए. उनके अलावा केन विलियमसन 24 और विजय शंकर 22 ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए.

लक्ष्य का पीछा करते हुए क्रिस लिन 06 ने भुवनेश्वर कुमार की पारी की दूसरी गेंद पर ही छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर विकेटकीपर नमन ओझा को कैच दे बैठे. बल्लेबाजी क्रम में उपर भेजे गए यूसुफ पठान भी अगली गेंद पर रन आउट हो गए.

गंभीर ने भुवनेश्वर पर चौके के साथ खाता खोला लेकिन सलामी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा  अगले ओवर में क्रिस जोर्डन की पहली गेंद पर ही डीप मिडविकेट पर शिखर धवन को कैच दे बैठे जिससे टीम का स्कोर तीन विकेट पर 12 रन हो गया. गंभीर ने इसके बाद जोर्डन पर विकेट के पीछे छक्का जड़ा. राशिद खान के अगले ओवर में सिर्फ छह रन बने.

केकेआर को अंतिम तीन ओवर में 21 रन की दरकार थी. गंभीर ने सिद्धार्थ कौल की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़कर केकेआर का पलड़ा भारी किया. राशिद के अगले ओवर में सिर्फ पांच रन बने.

अंतिम ओवर में केकेआर को सिर्फ दो रन की जरूरत थी. गंभीर ने बिपुल शर्मा की पहली गेंद पर एक रन लिया और दूसरी गेंद पर इशांक जग्गी ने एक रन के साथ टीम को जीत दिला दी.

सनराइजर्स के कप्तान वार्नर अपनी 37 रन की पारी के दौरान आईपीएल में 4000 रन पूरे करने वाले पहले विदेशी और कुल पांचवें बल्लेबाज बने. उनसे पहले सुरेश रैना, विराट कोहली, रोहित शर्मा और गौतम गंभीर यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं.

 

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi