S M L

आईपीएल 2017: तीन टीमों ने किया क्वालिफाई, तीन टीमें बाहर...

सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब में कोई एक टीम करेगी प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई

FP Staff | Published On: May 09, 2017 03:00 PM IST | Updated On: May 09, 2017 03:01 PM IST

आईपीएल 2017: तीन टीमों ने किया क्वालिफाई, तीन टीमें बाहर...

हैदराबाद में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले पर दिल्ली डेयरडेविल्स की खासतौर पर निगाहें थीं. दिल्ली के मौके बने रहें, इसके लिए जरूरी था कि सनराइजर्स अपना मुकाबला हारे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के लिए एक बार फिर आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का ख्वाब अधूरा रह गया. दिल्ली की टीम अभी तक कभी आईपीएल का फाइनल नहीं खेली है.

सनराइजर्स की जीत के बाद आईपीएल प्लेऑफ में तीन टीमें तय हो चुकी हैं. मुंबई इंडियंस के 12 मैच में 18 अंक हैं. वो पहले ही अंतिम चार में पहुंच चुकी है. कोलकाता नाइटराइडर्स और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के 12-12 मैच में 16-16 अंक हैं. ये तीनों ही टीमें अंतिम चार में पहुंच चुकी हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद के 13 मैच में 15 अंक हैं. सनराइजर्स अगर आखिरी मैच जीतती है, तो प्लेऑफ खेलेगी. अगर वो हारती है, तो उम्मीद करेगी कि किंग्स इलेवन पंजाब अपने तीन मैच में से कोई एक हार जाए. किंग्स के अभी 11 मैच में दस अंक हैं. तीनों मैच जीतने की सूरत में उसके 16 अंक होंगे.

जो तीन टीमें बाहर हुए हैं, उनमें से दो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात लायंस पहले ही बाहर हो चुकी है. आरसीबी के 13 मैच में पांच अंक हैं और गुजरात लायंस के 12 मैच में आठ अंक हैं. बाहर होने वाली तीसरी टीम यानी दिल्ली डेयरडेविल्स के 11 मैच में आठ अंक हैं.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi