S M L

आईपीएल 2017: सुनील नरायन ने 42 रन बनाकर तोड़ा सनथ जयसूर्या का रिकॉर्ड

आईपीएल में बिना रन दौड़े सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन नरायन

FP Staff | Published On: Apr 22, 2017 10:51 AM IST | Updated On: Apr 22, 2017 10:51 AM IST

आईपीएल 2017: सुनील नरायन ने 42 रन बनाकर तोड़ा सनथ जयसूर्या का रिकॉर्ड

गुजरात लायंस के खिलाफ टॉस हारने के बाद एक बार फिर कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने स्पिनर सुनील नरायन को अपने सलामी जोड़ीदार के रूप में चुना और ईडन गार्डन्स पर उतरते ही नरायन ने उनके चयन को सही साबित कर दिया. नरेन ने एक बार फिर तूफानी पारी खेली और अपने नाम एक नया रिकॉर्ड दर्ज कर लिया.

बिना दौड़े सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड

केकेआर की ओर से स्ट्राइक लेने वाले नरायन ने महज 17 गेंद पर 42 रन की धमाकेदार पारी खेली और इस पारी के साथ उनके नाम आईपीएल का एक नया रिकॉर्ड दर्ज हो गया. नरायन ने अपनी पारी में 9 चौके और एक छक्का लगाया. यानि उनके बल्ले से कुल 10 स्कोरिंग शॉट निकले जिसपर उन्होंने रन बनाए. इन 42 रनों के साथ नरायन आईपीएल में बिना रन दौड़े सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए.

इससे पहले ये खास रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस से खेलने वाले श्रीलंका के सनथ जयसूर्या के नाम था जिन्होंने 2008 में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 36 रन बनाए थे. जयसूर्या ने अपनी पारी में 6 चौका और दो छक्का लगाया था

नरायन की तूफानी पारी का आलम ये था कि जब 45 रन पर केकेआर का पहला विकेट गिरा तो कप्तान गंभीर के खाते में सिर्फ तीन गेंद आए थे जिसपर उन्होंने तीन रन बनाए थे. नरेन सुरेश रैना की गेंद पर आउट हुए.

पंजाब के खिलाफ भी दी थी धमाकेदार शुरुआत 

इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जब गंभीर ने नरायन को सलामी जोड़ी के रूप में उतारा तो सभी उनकी बल्लेबाजी देख कर हैरान रन गए थे. नरायन ने महज 18 गेंद में 37 रन की तूफानी पारी खेल टीम को तूफानी शुरुआत दी थी. अपनी पारी में उन्होंने 4 चौके और 3 धमाकेदार छक्के लगाए थे.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi